Move to Jagran APP

निर्णायक साबित हो सकता है अश्विन का स्पैल

वानखेड़े स्टेडियम में लंबे समय के बाद टर्न और बाउंस का मिलन देखने को मिला। पिच से गेंदबाजों को मदद मिल रही थी।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 08 Dec 2016 09:12 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2016 09:15 PM (IST)
निर्णायक साबित हो सकता है अश्विन का स्पैल

(हर्षा भोगले का कॉलम)

loksabha election banner

वानखेड़े स्टेडियम में लंबे समय के बाद टर्न और बाउंस का मिलन देखने को मिला। पिच से गेंदबाजों को मदद मिल रही थी, हालांकि जो लोग इस पिच को अच्छे से पढ़ पा रहे थे, उनके लिए तो काफी कुछ था। युवा कीटोन जेनिंग्स ने खूबसूरत बल्लेबाजी की। उनके पिता दक्षिण अफ्रीकी कोच रे जेनिंग्स कई बार भारत का दौरा कर चुके हैं, शायद इससे भी उन्हें मदद मिली होगी। हालिया समय में कुक का ओपनिंग जोड़ीदार बनना सबसे मुश्किल साबित हो रहा था। जेनिंग्स उनके 11वें जोड़ीदार थे, लेकिन युवा जोश और नकारात्मकता कभी साथ नहीं रहती। अचानक ही इंग्लैंड को दो अच्छे ओपनर मिल गए हैं।

वानखेड़े की पिच पर पहले दिन धैर्य और प्रतिबद्धता की जरूरत थी और इंग्लैंड यह सोच सकता है कि उन्होंने यह काम करके दिखाया है। 230/2 और 450 रन बनाने की संभावना। ऐसे में आप भारत से हार नहीं सकते, लेकिन अश्विन ने शानदार स्पैल डाला और शायद यह मैच के परिणाम को प्रभावित कर सकता है। यह पहला मौका नहीं है, जब उन्होंने अपनी क्लास दिखाई है। अगर आपको हाईलाइट्स देखने का मौका मिले, तो इस कलाकार की गेंदबाजी को जरूर देखना।

इंग्लैंड ने बाद में थोड़ी वापसी की और इससे वे थोड़ी राहत की सांस ले सकते हैं। बेन स्टोक्स ने इसमें अहम भूमिका निभाई और वह दिन ब दिन अच्छे होते जा रहे हैं। अब वह पहले की तुलना में ज्यादा धैर्य और संभलकर खेलने लगे हैं। इंग्लैंड का लक्ष्य 400 रन का होगा और उन्हें लग रहा होगा कि यह सिर्फ सुरक्षा नहीं, बल्कि उनके लिए एक मौका भी है। दूसरी तरफ भारत उनकी पारी को 350 से कम के स्कोर पर ही समेटना चाहेगा और इस पिच पर लंबी बल्लेबाजी कर तीसरी पारी को निर्णायक बनाने की कोशिश करेगा। इसके लिए अश्विन को दूसरे छोर से भी मदद की जरूरत होगी। मुझे इस बात की खुशी है कि भारत ने सीरीज को चौथे ही टेस्ट मैच में जीतने के लालच में पिच को स्पिन के अनुकूल नहीं बनवाया। जब पिच पर उछाल होती है, तो अक्सर एक अच्छा मैच देखने को मिलता है। यहां हमें एक अच्छा मैच देखने को मिलने वाला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.