(शास्त्री का कॉलम)

अब कौन है जो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ शर्त लगाएगा। बुधवार की जीत उन्हें सीधे दूसरे स्थान पर पहुंचा सकती है। लेकिन अभी हम आइपीएल के उस स्टेज पर हैं जहां आपकों बहुत सारे चौंकाने वाले घुमाव और मोड़ देखने को मिल सकते हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपनी जगह प्लेऑफ में पक्की कर ली है, लेकिन बाकी तीन टीम कौन सी हैं इसका फैसला अभी तक नहीं हुआ है।

बहुत सारे ऐसे चेहरे हैं, जिन्हें लोग मैदान पर देखना हमेशा पसंद करते हैं। गेल, डिविलियर्स, कोहली तो इन चेहरों में शामिल हैं ही, मैक्सवेल और मिलर भी वह चेहरे हैं, जिन्हें देखते हुए लोग थकते नहीं हैं। ऐसे में बुधवार को पंजाब और बेंगलुरु के बीच होने वाला मुकाबला रोमांचक होने वाला है। पंजाब की टीम अंकतालिका में सबसे नीचे है, लेकिन इस टीम को किसी भी मैच में खारिज नहीं किया जा सकता।

दोनों ही टीमों में एक से एक धाकड़ सितारे बल्लेबाज हैं। गेंदबाजों के दिलों में दहशत पैदा कर देने वाले एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल हैं। इनका साथ देने के लिए क्लासिक कोहली भी हैं। दूसरी तरफ मैक्सवेल का बेपरवाह और मिलर का किलर अंदाज है। ये खिलाड़ी मैच में वह रोमांच भर सकते हैं, जो देखने वालों को लंबे अर्से तक याद रहे। इसके अलावा गेंदबाजी में दो मिशेल हैं। स्टार्क और जॉनसन। हालांकि सत्र में पूरी लय में नजर नहीं आए जॉनसन को टीम रिलीज कर चुकी है, लेकिन स्टार्क पूरी रौ में नजर आ रहे हैं। जॉनसन की खराब फॉर्म की वजह थकावट रही होगी। स्टार्क भी शुरुआत में बेंगलुरु के लिए अपना शतप्रतिशत नहीं दे पा रहे थे, लेकिन अब यह पुरानी बात हो चुकी है।

अभी तक यह देखने में आया है कि पंजाब की टीम विपक्षी टीमों को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने में नाकामयाब रही है। उन्होंने अहम मौकों पर कई कैच भी टपकाए हैं। पिछली भिड़ंत में उन्होंने क्रिस गेल का कैच टपकाया था। यदि इस बार क्षेत्ररक्षण में उन्होंने अपना स्तर ऊपर कर लिया तो फिर वे सामने वाली टीम को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप