Move to Jagran APP

आइपीएल का यह सबसे खुला और रोमांचक सत्र

लीग चरण खत्म होने में अब दो दिन और बचे हुए हैं और अभी तक प्लेऑफ की सारी टीमें तय नहीं हुई हैं। कौन सी टीमें अंतिम चार में पहुंचेंगी, यह कहना फिलहाल बहुत मुश्किल है, क्योंकि छह टीमों के बीच ज्यादा से ज्यादा केवल तीन अंकों का अंतर है।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 15 May 2015 10:21 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2015 10:23 PM (IST)
आइपीएल का यह सबसे खुला और रोमांचक सत्र

(रवि शास्त्री का कॉलम)

loksabha election banner

लीग चरण खत्म होने में अब दो दिन और बचे हुए हैं और अभी तक प्लेऑफ की सारी टीमें तय नहीं हुई हैं। कौन सी टीमें अंतिम चार में पहुंचेंगी, यह कहना फिलहाल बहुत मुश्किल है, क्योंकि छह टीमों के बीच ज्यादा से ज्यादा केवल तीन अंकों का अंतर है। यह साफ नजर आ रहा है कि अंत में नेट रनरेट पर बहुत कुछ निर्भर करेगा। आइपीएल का यह सबसे ज्यादा खुला और रोमांचक सत्र है।

टूर्नामेंट के पहले दो हफ्तों में राजस्थान रॉयल्स ने बहुत कम मैच गंवाए। वहीं, मुंबई इंडियंस कुछ मैच ही जीत सकी। इसके बाद कहानी ठीक उलट रही। कोलकाता नाइटराइडर्स और हैदराबाद सनराइजर्स का सफर भी कुछ ऐसा ही रहा है। उधर, किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीमों के खराब प्रदर्शन का अन्य टीमों ने फायदा उठाया। इन दो टीमों को अपना अंतिम मैच चेन्नई और बेंगलुरु से खेलना है।

शनिवार को पंजाब और चेन्नई भिड़ेंगे। ईमानदारी से कहूं तो इन दो टीमों का कोई मेल नहीं। एक टीम शीर्ष पर है तो दूसरी टीम सबसे नीचे। एक टीम अंतिम चार में अपनी जगह लगभग तय कर चुकी है, तो दूसरी टीम प्लेऑफ की दौड़ से बहुत पहले ही बाहर हो चुकी है।

चेन्नई की टीम इस साल अपने गेंदबाजों पर बहुत हद तक निर्भर रही है। खासकर ड्वेन ब्रावो और आशीष नेहरा पर, जो शीर्ष पांच गेंदबाजों में शामिल हैं। इस कारण उन्होंने बहुत से मैच एक-दो रन के अंतर से जीते हैं। उन्हें जीतना आता है इसलिए मुश्किल परिस्थिति से भी वह बाहर निकल आते हैं। लेकिन अब उन्हें दमदार खेल दिखाते हुए शीर्ष दो में अपनी जगह पक्की करनी होगी।

कीवी बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम के लिए यह आखिरी मैच हो सकता है। वह मैच के बाद मोहाली से ही न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो सकते हैं। इंग्लैंड दौरे पर उन्हें अपनी राष्ट्रीय टीम की अगुआई करनी है। राष्ट्रीय टीम के साथ प्रतिबद्धता के कारण कुछ अन्य कीवी खिलाडि़यों को भी आइपीएल बीच में छोड़कर स्वदेश लौटना पड़ सकता है। हैदराबाद को ट्रेंट बोल्ट और केन विलियमसन की कमी खलेगी, राजस्थान की टीम में शामिल टिम साउदी और मुंबई के कोरी एंडरसन भी अपनी फ्रेंचाइजी को आगे सेवा नहीं दे पाएंगे।

(टीसीएम)

आइपीएल से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.