Move to Jagran APP

'इस बार जनरल नहीं, एक सैनिक की भूमिका में रहेंगे एमएस धौनी'

पहली बार एमएस धौनी टॉस करते दिखाई नहीं देंगे।

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 06 Apr 2017 01:05 PM (IST)Updated: Thu, 06 Apr 2017 01:09 PM (IST)
'इस बार जनरल नहीं, एक सैनिक की भूमिका में रहेंगे एमएस धौनी'
'इस बार जनरल नहीं, एक सैनिक की भूमिका में रहेंगे एमएस धौनी'

रवि शास्त्री का कॉलम

loksabha election banner

इस आइपीएल में कुछ अलग क्षण भी होंगे। पहली बार एमएस धौनी टॉस करते दिखाई नहीं देंगे। यह शानदार खिलाड़ी एक तरह से आइपीएल का पर्याय है। लेकिन वह पुणे से महज एक खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे। यानी जनरल इस बार केवल एक सैनिक होगा। कप्तान स्टीव स्मिथ के लिए धौनी का अपनी टीम में होना सपना और सौभाग्य दोनों है। 

धौनी अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपर की भूमिका में बेहतरीन हैं। निश्चित तौर पर वह अभी भी इस खेल के बेस्ट फिनिशर हैं। विनम्र धौनी अपने बूते पर मैच का रुख बदलने का दम रखते हैं। कप्तानी के अतिरिक्त दायित्व से मुक्त होने के बाद उम्मीद है कि इसका सकारात्मक असर उनके प्रदर्शन पर पड़ेगा। 

पुणे टीम के पास कीमत के हिसाब से सबसे वैल्यूबल खिलाड़ी बेन स्टोक्स भी हैं। इस इंग्लिश खिलाड़ी में इयान बॉथम की छाप है, जो रास्ते में आने वाली किसी भी बाधा को कुचल देते थे। पुणे का मैच देखने के लिए इंग्लिश क्रिकेटर स्टोक्स और धौनी पर्याप्त वजह होंगे। साथ ही आप ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को भी नहीं भूल सकते। यह बल्लेबाज भारतीय पिचों पर किसी अन्य के मुकाबले शानदार प्रदर्शन करता है। स्मिथ को आप रन मशीन भी कह सकते हैं।

अजिंक्य रहाणे भी आकर्षण का केंद्र होंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया सीरीज में उनका प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा था। स्पिनर इमरान ताहिर और एडम जांपा भी ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके प्रदर्शन पर सबकी नजर होगी। इसके अलावा न्यूजीलैंड के लोकी फर्ग्युसन तेज गेंदबाजी आक्रमण को धार देंगे। 

(टीसीएम)

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.