Move to Jagran APP

भारत के सामने श्रीलंका की टीम है कमज़ोर, फिर भी इनसे रहना होगा बचके

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा और युवराज सिंह को बादल छाये रहने के बावजूद कुछ और नजर नहीं आ रहा था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 06 Jun 2017 09:48 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jun 2017 10:04 AM (IST)
भारत के सामने श्रीलंका की टीम है कमज़ोर, फिर भी इनसे रहना होगा बचके
भारत के सामने श्रीलंका की टीम है कमज़ोर, फिर भी इनसे रहना होगा बचके

(रवि शास्त्री का कॉलम)

loksabha election banner

हर दिन कमाकर खाने वाले किसी भी परिवार की तरह श्रीलंकाई बल्लेबाजों को भी गुरुवार को जीने के लिए एक और दिन शानदार वापसी करनी होगी। मजबूत भारत के खिलाफ, जिसने आजकल बहुत ज्यादा तरस नहीं खाया है, ओवल की थकी मांदी नजर आ रही पिच पर श्रीलंका के लिए अपने गेंदबाजों से कुछ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करना बहुत ज्यादा होगा।

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा और युवराज सिंह को बादल छाये रहने के बावजूद कुछ और नजर नहीं आ रहा था। एक ने मजबूत आधार तैयार किया और दूसरे ने ऐसा नाच नचाया कि करीब एक घंटे तक बारिश की वजह से खेल रोके जाने के बावजूद भारत ने जीत सुनिश्चित की। धवन और कोहली को दौरे पर वैसा आगाज मिला, जैसा वे चाहते थे।

नई गेंद अभी भी लसित मलिंगा का हथियार है और नुवान कुलशेखरा वर्तमान श्रीलंकाई गेंदबाजी की गहराई बारे में कहते हैं कि स्पिनर अच्छे हैं, लेकिन वह अलग तरह के हालात में ही कुछ कर सकते हैं। उपल थरंगा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में चमकदार पारी खेली, लेकिन खराब ओवर रेट की वजह से उन्हें अगले दो मैचों में बाहर बैठना पड़ेगा। सबसे अनुकूल परिस्थितियों में भी अपने देश की अगुआई करना कांटों भरे ताज के समान होता है। उम्मीद है कि एंजेलो मैथ्यूज वापसी करेंगे। वह अच्छे ऑलराउंडर हैं और ज्यादातर दरारों को भरते हैं। उन्होंने श्रीलंकाई क्रिकेट की काफी सेवा की है।

भारतीय गेंदबाजों को परेशान करने के लिए श्रीलंकाई बल्लेबाजी में काफी गहराई है और भारतीय क्षेत्ररक्षक भी उन्हें इसके योग्य बनाते हैं। महत्वपूर्ण मैच में शानदार जीत के बाद कप्तान का क्षेत्ररक्षण को लेकर निराशा जाहिर करना वाकई तकलीफ देने वाली बात है। कोहली को अन्य टीमों को ध्यान में रखना है और यह तभी हो सकता है जब उनके सभी टीम साथी उनके पक्ष में हों।
(टीसीएम)

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.