Move to Jagran APP

भारतीय कप्तान कोहली की ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने की 'विराट' प्रशंसा

मैच के बाद लेंगर ने कहा, भारतीय कप्तान का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी वही प्रभाव है जो अपने जमाने में तेंदुलकर का हुआ करता था।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 10:34 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 10:34 PM (IST)
भारतीय कप्तान कोहली की ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने की 'विराट' प्रशंसा
भारतीय कप्तान कोहली की ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने की 'विराट' प्रशंसा

एडिलेड, प्रेट्र। दूसरे वनडे के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लेंगर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से की। उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान का क्रिकेट के सभी प्रारूपों में शॉट खेलते समय संतुलन अविश्वसनीय है।

loksabha election banner

मैच के बाद लेंगर ने कहा, भारतीय कप्तान का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी वही प्रभाव है जो अपने जमाने में तेंदुलकर का हुआ करता था। मैं इन दोनों को अपनी टीम में रखना चाहूंगा। सचिन अविश्वसनीय क्रिकेटर थे। मैं उन्हें खेलते हुए देखता था और ऐसा लगता था कि जैसे वह ध्यानमग्न हैं। वह बेहद शांतचित होकर खेलते थे और इसलिए उनके रिकॉर्ड अद्वितीय हैं। विराट भी यही काम कर रहे हैं। वह बल्लेबाजी में शांति से काम लेते हैं और बेहद प्रतिस्पर्धी हैं। तकनीकी तौर पर उनका संतुलन अविश्वसनीय है।

खेल के सभी प्रारूपों में हर तरह का शॉट खेलना उनके लिए आसान काम है। ऑस्ट्रेलिया के युवा क्रिकेटरों के लिए यह फायदे की बात है कि उनका सामना कोहली और महेंद्र सिंह धौनी जैसे विश्वस्तरीय क्रिकेटरों से हो रहा है। वह (कोहली) कड़े प्रतिस्पर्धी हैं और उनकी एकाग्रता अतुलनीय है। सचिन, विराट और धौनी ये सभी महानतम खिलाड़ी हैं। हमारे खिलाड़ी वनडे के सर्वश्रेष्ठ खिलाडि़यों के खिलाफ खेल रहे हैं और इस अनुभव से वे बेहतर खिलाड़ी बनेंगे।

लेंगर ने शॉन मार्श की भी तारीफ की जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शतक लगाया। उन्होंने कहा कि शॉन की पारी बेहतरीन थी। हमने कुछ अर्धशतकीय साझेदारियां निभाई थीं, लेकिन हम बड़े शतक की बात कर रहे थे और शॉन ने मंगलवार को ऐसा ही किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.