Move to Jagran APP

विराट कोहली के काउंटी न खेल पाने पर बहुत खुश है ये पूर्व भारतीय कप्तान

साल 2014 के पिछले इंग्लैंड दौरे में विराट कोहली ने 5 मैचों की 10 पारियों में सिर्फ 134 रन बनाए थे ।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 01:13 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jun 2018 02:08 PM (IST)
विराट कोहली के काउंटी न खेल पाने पर बहुत खुश है ये पूर्व भारतीय कप्तान
विराट कोहली के काउंटी न खेल पाने पर बहुत खुश है ये पूर्व भारतीय कप्तान

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम विराट कोहली के नेतृत्व में इंग्लैंड के दौरे पर जा चुकी है इसके पहले भारतीय टीम ने अब से चार साल पहले साल 2014 में इंग्लैंड के दौरे पर गई थी, विराट कोहली इस दौरे पर पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे, जिसकी वजह से विराट ने इंग्लैंड दौरे पर वहां के वातावरण में ढलने के लिए पहले से ही तैयारी करने का प्लान किया। कोहली ने इंग्लैंड दौरे से पहले वहां जाकर काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया था, लेकिन चोट लगने के कारण वो काउंटी क्रिकेट में हिस्सा नहीं ले सके। विराट के काउंटी में हिस्सा नहीं ले पाने के कारण पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने खुशी जताई है।

loksabha election banner

गांगुली ने मीडिया को बताया कि, ‘विराट कोहली एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, वो इस बार इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन करेंगे। मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि इंग्लैंड दौरे से पहले उन्होंने काउंटी क्रिकेट नहीं खेली। मेरे हिसाब से वो इस सीरीज से पहले काउंटी इसलिए खेलना चाहते थे, क्योंकि पिछली बार अच्छा नहीं कर पाए थे। हालांकि इस बार को शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब होंगे।’

कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेने के लिए सरे के साथ करार किया था, लेकिन आइपीएल में लगी चोट के कारण उन्हें अपना नाम काउंटी क्रिकेट से वापस लेना पड़ा था, हालांकि इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होने से पहले कोहली ने भी इस बात को स्वीकार किया था कि काउंटी न खेलने का फैसला उनके लिए अच्छा साबित हो सकता है, क्योंकि लगातार क्रिकेट खेलने से उनकी थकान बढ़ सकती थी जबकि काउंटी न खेलने पर अब वो ज्यादा तरोताजा महसूस कर रहे हैं।

साल 2014 के पिछले इंग्लैंड दौरे में विराट कोहली ने 5 मैचों की 10 पारियों में सिर्फ 134 रन बनाए थे इसके दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 13.40 का था। हालांकि उसके बाद कोहली ने विदेशी पिचों पर बढ़िया प्रदर्शन किया उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में शानदार बल्लेबाजी की और ढेरों रन बनाए अब अगर वो इंग्लैंड में भी उसी प्रदर्शन को बरकरार रख लें तो उनके लिए यह एक बड़ी उपलब्धि होगी। पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के मुताबिक विराट कोहली और भारतीय टीम दोनों ही इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। भारतीय टीम इस दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज, 3 वनडे मैचों की सीरीज और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.