कराची, पीटीआइ। अपने बयानों के लिए चर्चित पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने कहा कि हाल ही में अंडर-19 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच ने दिखा दिया कि दोनों देशों के खिलाड़ियों में कितना अंतर है।

अपने शानदार करियर में 124 टेस्ट खेलने वाले मियांदाद ने विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया। उन्होंने अफसोस जताया कि पाकिस्तान के पास कोहली के स्तर के खिलाड़ी नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘जीत और हार खेल का हिस्सा है, लेकिन जब मैंने सेमीफाइनल (अंडर-19 विश्व कप) देखा, मैंने दोनों टीमों के बीच खेल की समझ और पेशेवराना अंदाज का फर्क देखा।’

पीसीबी पर बरसे मियांदाद

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने अतीत में भारत समेत अन्य देशों से ज्यादा विश्व स्तरीय खिलाड़ी पैदा किए। फिलहाल पाकिस्तान के पिछड़ने के लिए उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के गैर पेशेवराना रुख को जिम्मेदार बताया।

पूर्व कप्तान ने कहा, ‘वे अंडर-19 क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट के महत्व को नहीं समझना चाहते। उनका पूरा ध्यान पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) पर है, जबकि पीएसएल को भी बेहतर बनाने के लिए हमें पहले अपने क्रिकेट का तंत्र ठीक करना होगा।’ उन्होंने कहा कि पाक में औसत दर्जे की पिचें और बल्लेबाज तैयार करने की लंबे समय के लिए कोई योजना नहीं होने के चलते क्रिकेट को नुकसान पहुंचा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

By Pradeep Sehgal