Move to Jagran APP

अब ये पाकिस्तानी दिग्गज हुआ विराट का कायल, कोहली को कहा जीनियस

केपटाउन वनडे में विराट कोहली ने 159 गेंदों का सामना कर नाबाद 160 रन की दमदार पारी खेलते हुए अपने वनडे करियर का 34वां शतक ठोका।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 08 Feb 2018 02:18 PM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2018 12:47 PM (IST)
अब ये पाकिस्तानी दिग्गज हुआ विराट का कायल, कोहली को कहा जीनियस
अब ये पाकिस्तानी दिग्गज हुआ विराट का कायल, कोहली को कहा जीनियस

नई दिल्ली, जेएनएन। द. अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में नाबाद 160 रन की पारी खेलने वाले विराट कोहली ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज़ रहे जावेद मिंयादाद को भी अपना मुरीद बना लिया है। विराट की लगातार रन बनाने की काबिलियत के चलते जावेद मिंयादाद ने उन्हें जीनियस और दुनिया का बेहतरीन बल्लेबाज करार दिया है। केपटाउन वनडे में विराट कोहली ने 159 गेंदों का सामना कर नाबाद 160 रन की दमदार पारी खेलते हुए अपने वनडे करियर का 34वां शतक ठोका। विराट की इस पारी की बदौलत भारत ने तीसरे वनडे में द. अफ्रीका को 124 रन से मात देकर वनडे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त भी बना ली।

prime article banner

मियांदाद ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कोहली की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कोहली तकनीकी रूप से काफी सक्षम हैं कि वह भारत को मुश्किल स्थितियों से बाहर निकालकर अपनी टीम को जीत दिलाते हैं। उनकी यह कला उन्हें 'महान' बल्लेबाज का तमगा दिलाती है। 

विराट की तारीफ में मियांदाद ने कहा, 'विराट का बैटिंग स्टाइल उसे रन बनाने में मददगार होता है। वह एक या दो बार नहीं बल्कि जब भी बैटिंग पर आता है रन बनाता चला जाता है। अगर किसी बल्लेबाज की तकनीक खराब होती है, तो वह तब भी कभी-कभार रन करता हैं, लेकिन वो ऐसा हमेशा नहीं कर पाते। कोहली के केस में बिल्कुल यही है। उसकी शानदार तकनीक उसे रन करने में मदद करती है और मेरी नजर में वह महान खिलाड़ी है। कोहली परिस्थितियों को भांप कर गेंदबाज की कमजोरियों और उसके मजबूत पक्ष को समझ लेता है और उसी के अनुसार अपनी तकनीक में परिवर्तन ले आता है। वह जीनियस है, जो दुनिया का महान बल्लेबाज है।'

आपको बता दें कि विराट कोहली ने मौजूदा वनडे सीरीज़ के पहले मुकाबले में भी शतक ठोका था। डरबन में खेले गए उस मुकाबले में कोहली के बल्ले से 112 रन की बेहतकीन पारी निकली थी। उस मैच में भारतीय टीम 270 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी और भारत को पहला झटका सिर्फ 33 रन के स्कोर पर ही लग गया था। रोहित शर्मा 20 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद शिखर धवन भी 35 रन बनाकर रन आउट हो गए थे, लेकिन इसके बाद कोहली और रहाणे की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत भारत ने उस मुकाबले को जीत लिया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.