मुंबई, पीटीआइ। दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ‘रन मशीन’ चेतेश्वर पुजारा के ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन करने और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने के लिए तारीफ की।

तेंदुलकर ने कहा, ‘शानदार। टीम ने वास्तव में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में जिस तरह का प्रदर्शन किया वो लाजवाब था। किसी एक पल को महत्वपूर्ण बताना मुश्किल है, लेकिन पुजारा ने बेजोड़ प्रदर्शन किया। उनमें उनके योगदान को कम करके आंका गया था। गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन, कहीं ना कहीं वह पुजारा थे जिन्होंने जीत के लिए ठोस नींव रखी, जिसका अन्य बल्लेबाजों ने भी फायदा उठाया और रन बनाए।

विराट ने दूसरे टेस्ट में रन बनाए। अजिंक्य रहाणे ने महत्वपूर्ण साझेदारियां कीं। रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा ने अच्छा खेल दिखाया। मयंक अग्रवाल ने शानदार शुरुआत की। इसके बावजूद अगर मुझे किसी एक के योगदान पर अंगुली रखनी है तो वह पुजारा और तेज गेंदबाजों का योगदान है।’

तेंदुलकर ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण पर कहा, ‘जसप्रीत बुमराह, मुहम्मद शमी, इशांत शर्मा, कुलदीप यादव, अश्विन, जडेजा, उमेश यादव सभी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।’ उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाजों के स्तर में सुधार रातों रात नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि खाने पीने, ट्रेनिंग के तरीकों, बेहतर फिटनेस के बारे में जागरूकता के अलावा कोई भी सूचना तुरंत उपलब्ध होना, इन सभी कारकों ने मदद की।

Posted By: Pradeep Sehgal