पर्थ, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया भले ही पहले टेस्ट मैच में हार गया लेकिन पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को लगता है कि पर्थ में शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम का पलड़ा भारत पर भारी रहेगा। पोंटिंग का ये बयान टीम इंडिया को डराने के लिए भी हो सकता है। क्योंकि भारत ने एडिलेड में पहले टेस्ट मैच में 31 रन से जीत दर्ज करके चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई। यह पहला अवसर है जबकि भारत ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहला टेस्ट मैच जीता। हालांकि पोंटिंग को ये नहीं भूलना चाहिए कि इसी पर्थ के मैदान पर टीम इंडिया ने 10 साल पहले उनकी टीम को धूल चटाई थी।

पोंटिंग का मानना है कि पर्थ की नई पिच ऑस्ट्रेलियाई टीम के अनुकूल है। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि पर्थ की पिच भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में हमारे खिलाड़ियों को अधिक रास आएगी लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम को जल्द से जल्द वापसी करनी होगी।’

पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को अपनी कमजोरियों से जल्द से जल्द निजात पानी होगी और पहले टेस्ट मैच की गलतियों से सबक लेना होगा। इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘उन्होंने इस सप्ताह खराब प्रदर्शन किया और हार गए। इसका मतलब यह नहीं है कि भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया लेकिन वे पूरी तरह से सक्षम हैं।’

पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को इस पर कड़ी प्रतिक्रिया नहीं करनी चाहिए और दूसरे टेस्ट मैच में भी इसी एकादश के साथ उतरना चाहिए।

एरॉन फिंच सलामी बल्लेबाज के रूप में नाकाम रहे हैं लेकिन चयनकर्ताओं, कोच जस्टिन लैंगर और कप्तान टिम पेन ने उनका पक्ष लिया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप