नई दिल्ली, जेएनएन। अगले साल आइसीसी विश्व कप खेला जाना है जिसके लिए दुनियाभर की टीमें तैयारी में लगी हुईं हैं। यह विश्वकप इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित किया जाएगा। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा की मानें तो इस बार के विश्वकप का सबसे प्रबल दावेवार इंग्लैंड होगा। अभी कुछ ही दिनों पहले इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया है।

मैक्ग्रा ने मीडिया से बातचीत में बताया कि, वो इंग्लैंड को भारतीय टीम के मुकाबले विश्व कप का ज्यादा मजबूत दावेदार मानते हैं। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने एक न्यूज पेपर में कॉलम लिखते हुए अपनी निजी राय रखी है। मैक्ग्रा ने लिखा कि, अगर इंग्लैंड के पिछले 22 मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो इंग्लिश टीम ने 19 मुकाबले जीते हैं। अंग्रेज खिलाड़ी अगर अपने इस फॉर्म को अगले साल तक जारी रखते हैं तो निसंदेह विश्वकप के प्रबल दावेदार वही होंगे। कोई भी टीम उन्हें विश्वकप में रोक नहीं पाएगी इसका सबसे बड़ा कारण यह होगा कि ये विश्वकप उनके घरेलू मैदानों पर खेला जाएगा।

पिछले साल तो भारतीय टीम ने भी वनडे मैचों में बहुत शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन भारतीय टीम ने इस दौरान ज्यादातर मैच अपने घरेलू मैदानों पर खेले थे। वहीं इंग्लैंड में आयोजित चैंपियंस ट्रॉफी में भी भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था हालांकि वो फाइनल मैच पाकिस्तान से हार गया था। मौजूदा समय में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज खेल रही है जहां टीम ने सीरीज के पहले दोनो मैच जीतकर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अगर भारत इस सीरीज को जीत लेता है तो वह इतिहास रच देगा। और अगले साल होने वाले विश्वकप के लिए अपनी दावेदारी इंग्लैंड से भी ज्यादा मजबूत कर लेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

By Ravindra Pratap Sing