Move to Jagran APP

डिकॉक और पंत को देनी होगी अच्छी शुरुआत

आइपीएल-9 में दिल्ली डेयरडेविल्स का अभियान खतरे में है। प्लेऑफ की दौड़ में सनराइजर्स हैदराबाद, गुजरात लायंस और कोलकाता नाइटराइडर्स सबसे आगे हैं। जबकि दिल्ली और मुंबई इंडियंस के लिए दरवाजा तेजी से बंद होता दिख रहा है। याद करिए वो दिन जब आप चलती बस के दरवाजे का हैंडल

By ShivamEdited By: Published: Wed, 11 May 2016 07:55 PM (IST)Updated: Wed, 11 May 2016 08:02 PM (IST)
डिकॉक और पंत को देनी होगी अच्छी शुरुआत

(रवि शास्त्री का कॉलम)

prime article banner

आइपीएल-9 में दिल्ली डेयरडेविल्स का अभियान खतरे में है। प्लेऑफ की दौड़ में सनराइजर्स हैदराबाद, गुजरात लायंस और कोलकाता नाइटराइडर्स सबसे आगे हैं। जबकि दिल्ली और मुंबई इंडियंस के लिए दरवाजा तेजी से बंद होता दिख रहा है। याद करिए वो दिन जब आप चलती बस के दरवाजे का हैंडल पकड़े हुए थे, लेकिन चाह कर भी बस में चढ़ नहीं पाए। दिल्ली और मुंबई के लिए स्थिति कुछ ऐसी ही है। अब जबकि दिल्ली को अपने सभी मैच घर से बाहर खेलने हैं। ऐसे में उसे पूरे दमखम के साथ मैदान पर उतरना होगा। ये टीम ऐसा कर भी सकती है।

हैरानी की बात ये है कि दिल्ली के बारे में जैसी रिपोर्ट थी इस टीम ने उससे बेहतर करके दिखाया है। टीम के कम से कम छह बल्लेबाज इस सत्र में अर्धशतक लगा चुके हैं। टीम किसी एक पर निर्भर नहीं है, बल्कि सभी खिलाड़ी योगदान दे रहे हैं। मौजूदा स्थिति में टीम को एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो मैच का रुख मोड़ने का दम रखता हो। क्विंटन डिकॉक बेहतरीन शतक लगाने के बाद बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए हैं उनसे टीम को ज्यादा की उम्मीद है।

मौजूदा सत्र में वो टीमें ज्यादा अच्छा कर रही हैं जिन्हें ओपनरों से अच्छी शुरुआत मिल रही है। दिल्ली को यहीं मात मिल रही है। वो शुरुआत जो टीम का आत्मविश्वास बढ़ा दे। डिकॉक और ऋषभ पंत की जोड़ी ऐसा करने में सक्षम है। मॉरिस और ब्रैथवेट भी टीम के लिए कारगर साबित हो रहे हैं।

दिल्ली की ताकत काफी हद तक उसकी गेंदबाजी में है। जहीर खान, मुहम्मद शमी और क्रिस मॉरिस सधी हुई गेंदबाजी कर रहे हैं। सिर्फ अमित मिश्रा और इमरान ताहिर ही नहीं दिल्ली के पास नदीम और जेपी डुमिनी जैसे स्पिनर हैं जो सात रन प्रति ओवर से भी कम दे रन खर्च कर रहे हैं।

कई मायनों में कहा जा सकता है कि दिल्ली का हैदराबाद के खिलाफ होने वाला मुकाबला मौजूदा आइपीएल की दो बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण वाली टीमें के बीच होगा। दिल्ली के ऑलराउंडर मॉरिस और ब्रैथवेट इस मैच को और दिलचस्प बना सकते हैं।

(टीसीएम)

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.