सुनील गावस्कर का कॉलम:

चेन्नई सुपर किंग्स का प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना कोई हैरानी की बात नहीं है। उनके पिछले रिकॉर्ड को देखें तो अगर वे अंतिम चार में नहीं पहुंचते तो ज्यादा हैरानी होती। दिल्ली डेयरडेविल्स के हाथों मिली हार उनके लिए नींद से जगाने वाली रही और अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचने के लिए उन्हें अपने खेल के स्तर को उठाना पड़ा। हार के बाद वे जल्द से जल्द वापस जीत की लय हासिल करना चाहते थे और आखिरी मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर उन्होंने ऐसा ही किया। उन्होंने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कोई अतिरिक्त प्रयास नहीं किया और 18वें ओवर में आसानी से मैच जीत लिया। अंक तालिका में नंबर एक पर पहुंचने के बाद वे अपने अतिरिक्त प्रयास को प्लेऑफ के लिए बचाना चाहते थे।

उनकी लोकप्रियता सिर्फ चेन्नई तक सीमित नहीं है, बल्कि पूरे देश में उन्हें पसंद किया जाता है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है, जहां भी वे खेलते हैं, उनके प्रशंसक मौजूद होते हैं। यह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की तरह नहीं है, जहां सिर्फ बेंगलुरु से बाहर विराट और एबी को फॉलो किया जाता है।

पिछले मैच में अंबाती रायुडू का बल्ला नहीं चला। आगे वह रन बना सकते हैं जिसका सनराइजर्स को खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। वॉटसन भी ब्रेक के बाद खुद को तरोताजा महसूस कर रहे होंगे और अगर इन दोनों खिलाडिय़ों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी, तो फॉर्म में चल रहे रैना और धौनी आसानी से बिना दबाव के गेंद को मैदान के बाहर पहुंचा सकते हैं। उन्हें भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान का सामना करना होगा, जो पूरे लीग चरण में अच्छा खेले हैं। सिद्धार्थ कौल थोड़े लडख़ड़ाते दिख रहे हैं और वह कुछ ज्यादा ही तेज गति से गेंद फेंकने की कोशिश कर रहे हैं। इससे बल्लेबाज को बड़ा शॉट खेलने के लिए गेंद में पावर मिल जा रही है। शिखर धवन फिर से फॉर्म में आ गए हैं और विलियमसन ने आइपीएल में इससे पहले कभी इतनी अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। मनीष पांडे और शाकिब अल हसन को टूर्नामेंट के आखिरी चरण के लिए अपने खेल का स्तर उठाना होगा। सनराइजर्स अपने पिछले तीन मैच गंवा चुकी है और ऐसा लग रहा है जैसे उसका ईंधन खत्म होता जा रहा है, जबकि दिल्ली के हाथों मिली हार से चेन्नई नींद से जागी हुई लग रही है। यह कहना मुश्किल है कि कौन विजेता होगा, लेकिन लीग के परिणामों को देखते हुए लगता है कि यह मैच भी आखिरी ओवर तक खिंचेगा।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By Sanjay Savern