Move to Jagran APP

भुवनेश्वर अपने प्रदर्शन से देते हैं जवाब

भुवनेश्वर कुमार ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनका काम हमेशा बोलता है।

By ShivamEdited By: Published: Sat, 01 Oct 2016 08:12 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2016 08:16 PM (IST)
भुवनेश्वर अपने प्रदर्शन से देते हैं जवाब

(सुनील गावस्कर का कॉलम)

prime article banner

भुवनेश्वर कुमार ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनका काम हमेशा बोलता है। कानपुर में 500वें टेस्ट में नहीं खिलाने पर वह आसानी से नाराज हो सकते थे, क्योंकि एक मैच पहले ही वेस्टइंडीज में उन्होंने पांच विकेट लिए थे। उसके बाद अगला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। खैर छोडि़ए इन बातों को, इस सीम गेंदबाज ने एक और पांच विकेट लेकर वही किया, जो भारतीय टीम में होने के लिए चाहिए। उनके प्रदर्शन के बाद ईडन गार्डेस में खेले जा रहे दूसरे मैच में भारत का पलड़ा भारी हो गया है।

इससे पहले ऋद्धिमान साहा ने एक और मजबूत पारी खेलते हुए अर्धशतक लगाया और भारत को अतिरिक्त रन दिलाए। साहा, अश्विन और जडेजा ने भारतीय बल्लेबाजी को ऐसी गहराई दे दी है, जिसे देखकर कोई भी कप्तान खुश होगा। उनके नियमित योगदान से शीर्ष क्रम की असफलता के बावजूद भारत खुद को बचाने में कामयाब हो रहा है। पुजारा भी इसी तरह के बल्लेबाज हैं और मुंह से ज्यादा अपने प्रदर्शन से जवाब देना पसंद करते हैं। रहाणे के साथ उनकी साझेदारी ने भारत को बचा लिया। हालांकि दोनों शतक नहीं बनाने से निराश होंगे क्योंकि उन्होंने कड़ी मेहनत की थी और शतक बनाने के हकदार थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पिच पर दो तरह के उछाल हैं और उससे बिल्कुल अलग है। जैसी पिच स्वर्गीय प्रबीर दा बनाया करते थे। इस पिच पर बल्लेबाजी आसान नहीं होगी क्योंकि यहां टेनिस बॉल जैसा उछाल है। ऐसी पिच पर कोई बल्लेबाज निश्चिंत नहीं हो सकता और उसे हर समय सजग रहना होगा। भारत कीवी पारी को जल्दी समेटकर और बढ़त के आधार पर उन पर दबाव बनाने की उम्मीद कर रहा होगा। उन्हें उम्मीद होगी कि उनके बल्लेबाज प्रतिबद्धता दिखाते हुए गेंदबाजों के प्रयास का अपने तरीके से सम्मान करेंगे।

(पीएमजी)

इस मैच के लाइव स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK