Move to Jagran APP

चैंपिंयस ट्रॉफी: वेस्टइंडीज का भी जीत से आगाज, पाक हारा

आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान द्वारा दिए गए 171 रनों के लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने 40.4 ओवर में ही 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। हलांकि पाकिस्तानी गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को लक्ष्य हासिल करने से रोकने का पूरा प्रयास किया। ड्वेन ब्रावो के रूप में वेस्टइंडीज का जब सातवां विकेट गिरा तो उसपर हार का पर खतरा मंडराने लगा, क्योंकि उस वक्त उसे जीत के लिए 28 रनों की जरूरत थी और पाि

By Edited By: Published: Fri, 07 Jun 2013 11:20 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2013 11:07 AM (IST)
चैंपिंयस ट्रॉफी: वेस्टइंडीज का भी जीत से आगाज, पाक हारा

लंदन। आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान द्वारा दिए गए 171 रनों के लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने 40.4 ओवर में ही 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। हलांकि पाकिस्तानी गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को लक्ष्य हासिल करने से रोकने का पूरा प्रयास किया। ड्वेन ब्रावो के रूप में वेस्टइंडीज का जब सातवां विकेट गिरा तो उसपर हार का पर खतरा मंडराने लगा, क्योंकि उस वक्त उसे जीत के लिए 28 रनों की जरूरत थी और पाकिस्तानी गेंदबाज लय में दिख रहे थे, लेकिन दिनेश रामदिन और केमार रोच ने ऐसा नहीं होने दिया। मैन ऑफ द मैच केमार रोच ने वेस्टइंडीज के लिए विजयी चौका लगाया। रोच ने 10 ओवरों में 4 मेडन सहित 28 रन देकर 3 विकेट झटके।

loksabha election banner

कमेंटरी के साथ मैच का फुल स्कोरबोर्ड देखने के लिए क्लिक करें

इससे पहले वेस्टइंडीज की कसी हुई गेंदबाजी के आगे बेबस पाकिस्तान टीम शुक्रवार को चैंपियंस ट्रॉफी के अपने पहले मुकाबले में 48 ओवरों में 170 रनों पर ढेर हो गई। कप्तान मिस्बाह-उल-हक (नाबाद 96) तथा नासिर जमशेद (50) के अलावा पाकिस्तान की तरफ से कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी छू नहीं सका। पाकिस्तान के शुरुआती तीन विकेट मात्र 15 रनों के कुल योग पर गिर चुके थे। इमरान फरहत (2), मुहम्मद हफीज (4) और असद शफीक (0) के शुरुआती तीनों विकेट वेस्टइंडीज के गेंदबाज केमार रोच ने लिए। इसके बाद मिस्बाह ने सलामी बल्लेबाज जमशेद के साथ चौथे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी निभाकर पाकिस्तान को सहारा दिया। जमशेद के 30वें ओवर की दूसरी गेंद पर रवि रामपॉल के हाथों लपके जाने के बाद फिर से पाकिस्तान के विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। जमशेद ने 93 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके लगाए।

105 के कुल योग पर जमशेद के आउट होने के बाद 33 रनों के अंतराल पर पाकिस्तान के पांच और विकेट गिर गए। शोएब मलिक (0), कामरान अकमल (2), वहाब रियाज (6), सईद अजमल (2) तथा जुनैद खान बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। 138 रनों के कुल योग पर नौ विकेट गिरने के बाद मिस्बाह ने मुहम्मद इरफान (2) के साथ दसवें विकेट के लिए एकतरफा संघर्ष करते हुए 32 रन जोड़े और 48 ओवर की आखिरी गेंद पर इरफान के ब्रावो द्वारा लपके जाने तक पाकिस्तान को 170 तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज की तरफ से रोच और नरेन ने तीन-तीन विकेट चटकाए और रामपॉल तथा कप्तान ड्वेन ब्रावो को एक-एक विकेट मिला।

जवाब में बल्लेबाजी के लिए उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही और 15 के स्कोर पर उसके 2 खिलाड़ी आउट हो गए। जानसन चा‌र्ल्स ने 9 रन बनाए, जबकि डैरेन ब्रावो बिना खाता खोले दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए। क्रिस गेल ने कुछ अच्छे शॉट्स जरूर लगाए, लेकिन वे 39 रन से अधिक नहीं बना सके और तीसरे विकेट के रूप में आउट हो गए। ्रगेल ने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया। पाकिस्तानी गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी के आगे रामनरेश सरवन भी कुछ नहीं कर सके और सिर्फ 1 रन बनाकर चौथे विकेट के रूप में आउट हो गए।

मार्लोन सैमुअल्स ने 30 रन बनाए और पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए। उनके अलावा किरोन पोलार्ड ने 30 रन, ड्वेन ब्रावो ने 19 रन और सुनील नरायन ने 11 रन बनाए। दिनेश रामदिन 11 रन और केमार रोच 5 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद इरफान ने 3 विकेट लिए, जबकि सईद अजमल और वहाब रियाज को 2-2 विकेट मिले। मोहम्मद हफीज को 1 विकेट मिला।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.