लंदन। आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के छठे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराने के बाद टीम इंडिया पूरे जोश में है और इस जीत से काफी खुश है। टीम इंडिया की जीत के मुख्य हीरो शिखर धवन और रवींद्र जडेजा रहे, लेकिन मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जडेजा को मिला, क्योंकि उन्होंने पहले पांच विकेट लेकर वेस्टइंडीज को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। मैच समाप्ति के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, रवींद्र जडेजा और वेस्टइंडीज के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दीं।

जानिए वो तीन कारण जिसके दम पर टीम इंडिया की जबरदस्त जीत हुई

आइए, जानते हैं इन तीनों ने क्या कहा :

'जडेजा वह खिलाड़ी हैं, जो हमारी टीम को संतुलन प्रदान करते हैं। क्योंकि हमारी टीम में स्तरीय सीमर ऑलराउंडर नहीं है। कुल मिलाकर यह अच्छा प्रदर्शन है। वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी हुई थी और लग रहा था कि वे 280 के करीब स्कोर बना लेंगे। लेकिन बाद में हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी शिखर धवन और रोहित शर्मा ने भी सही मौके पर बेहतरीन पारी खेली।' -- महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान, भारत)

पूरी मैच रिपोर्ट पढ़ने के लिए क्लिक करें

'यह मेरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है और मैं बेहद खुश हूं। इससे पहले मैं तीन बार चार-चार विकेट ले चुका हूं, लेकिन यह खास है। मेरी कोशिश गेंद को सही दिशा में रखने की थी, जिसमें मैं सफल रहा।' -- रवींद्र जडेजा (मैन ऑफ द मैच)

चैंपियंस ट्रॉफी की और मजेदार खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

'हमारी टीम पर्याप्त रन नहीं ंबना सकी। हमारी जैसी शुरुआत हुई थी, उसे देखते हुए 40-50 रन और बनने चाहिए थे। भारतीयों ने अच्छी गेंदबाजी की और वे अपनी रणनीति पर कायम रहे।' --ड्वेन ब्रावो (कप्तान, वेस्टइंडीज)

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप