कराची। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने देश के गेंदबाजों को भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के बाकी बचे दो मैचों में आक्रामक रवैया अपनाने की सलाह दी। अख्तर ने कहा कि दोनों टीमों (दक्षिण अफ्रीका और भारत) की बल्लेबाजी काफी मजबूत है। इसलिए हमारे गेंदबाजों को उन पर अंकुश लगाने के लिए नहीं बल्कि विकेट लेने के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के चोटी केतेज गेंदबाज चोटिल हैं। पाकिस्तान को इसका फायदा उठाने की कोशिश करनी चाहिए।

अख्तर ने कहा कि जुनैद खान को अपने खेल में सुधार करना होगा क्योंकि वह पाकिस्तान की सफलता के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की परिस्थितियों में जुनैद सबसे प्रभावशाली गेंदबाज हो सकता है और उसे वहां के अनुकूल विकेट का फायदा उठाना चाहिए। वेस्टइंडीज के खिलाफ मुहम्मद इरफान ने प्रभाव छोड़ा। इंग्लैंड प्रभाव छोड़ने के लिए बहुत अच्छा स्थान है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान को सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है, जबकि उसे भारत के खिलाफ 15 जून को कड़ा मुकाबला खेलना है। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की मजबूत कड़ी उनके गेंदबाज ही हैं, जो किसी भी पिच पर विकेट लेने में सक्षम हैं, इसलिए पाकिस्तान को आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में अपने गेंदबाजों से ही अधिक उम्मीदें हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर