मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup India vs West Indies विश्व कप 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ लीग मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से कोई भी बल्लेबाज शतक लगाने में कामयाब नहीं हो पाया। हालांकि इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली 72 रन तक पहुंचे और ऐसा लग रहा था कि वो शतक लगा सकते हैं, लेकिन जेसन होल्डर ने उनकी पारी का अंत कर दिया। विराट के आउट होने के बाद एक बार फिर से इस विश्व कप में ये उम्मीद तो टूट गई कि कोई भारतीय खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगा पाए। वैसे भी इस विश्व कप में इस बात की संभावना कम ही है कि टीम इंडिया का सामना कैरेबियाई टीम के साथ हो पाएगा। 

वनडे विश्व कप इतिहास में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की तरफ से शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज युवराज सिंह हैं। युवराज सिंह ने 2011 विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाया था। युवराज सिंह ने ये कमाल भारतीय सरजमीं पर ही किया था। 20 मार्च 2011 में ग्रुब बी के मुकाबले में भारत का सामना वेस्टइंडीज के साथ चेन्नई में हुआ था। विश्व कप 2011 के 42वें मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 80 रन से हरा दिया था। 

2011 विश्व कप में हुए भारत व वेस्टइंडीज के बीच मैच में भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज युवराज सिंह ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ 123 गेंदों पर 113 रन की पारी खेली थी। युवी ने अपनी इस पारी में 11 चौके व दो छक्के लगाए थे। विराट की इस पारी के दम पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 49.1 ओवर में 268 रन बनाए थे। इसके जबाव में वेस्टइंडीज की टीम 43 ओवर में 188 रन पर आउट हो गई और धौनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया को 80 रन से जीत मिली थी। युवी ने इस मैच में चार ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट भी लिए थे। युवी की इस शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया था। ये विश्व कप धौनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने जीता था और युवराज सिंह को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप