Move to Jagran APP

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टीम में एक ODI में 5 विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं युजवेंद्रा चहल

IndvsSA चहल साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टीम में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 04:43 PM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 08:43 PM (IST)
साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टीम में एक ODI में 5 विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं युजवेंद्रा चहल
साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टीम में एक ODI में 5 विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं युजवेंद्रा चहल

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa Yuzvendra Chahal is the only bowler to take 5 wickets in a ODI in the current team: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ वापसी करने के लिए बेताब होगी। विराट कोहली की अगुआई में भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी धरती पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है और इसका पहला मैच धर्मशाला में बुधवार को खेला जाएगा। इस मैच पर भारतीय बल्लेबाजों के अलावा भारतीय गेंदबाजों पर भी नजर टिकी रहेंगी जो न्यूजीलैंड के खिलाफ ज्यादा प्रभावी साबित नहीं हुए थे। इनमें से एक गेंदबाज युजवेंद्रा सिंह चहल भी हैं जो मौजूदा भारतीय टीम में मेहमान टीम के खिलाफ एक वनडे में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज हैं। 

loksabha election banner

चहल इस वक्त की टीम के एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट लेने का कमाल किया था। हालांकि चहल से पहले ये कमाल भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता सुनील जोशी कर चुके थे। चहल की बात करें तो उन्होंने साल 2018 में साउथ अफ्रीका दौरे पर सेंचुरीयन में गजब की गेंदबाजी की थी। उन्होंने 8.2 ओवर में 22 रन देकर 5 विकेट लिए थे। उस मैच में भारत ने प्रोटियाज को 32.2 ओवर में 118 रन पर ऑल आउट कर दिया था और भारत ने इस मुकाबले में 9 विकेट से जीत दर्ज की थी। 

सुनील जोशी की बात करें तो उन्होंने साल 1999 में नैरोबी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 10 ओवर में 6 रन देकर 5 विकेट लिए थे और 6 ओवर मेडन फेंका था। यानी इस वक्त चहल इस टीम के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं। इस टीम के खिलाफ चहल के अब तक के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने 7 वनडे मैचों में कुल 20 विकेट लिए हैं। यानी प्रोटियाज के खिलाफ मौजूदा टीम में वनडे में चहल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। चहल का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के खिलाफ अब तक तो अच्छा रहा है और उनके पास एक बार फिर से बेहतरीन मौका है कि वो अपने स्पिन से मेहमान टीम के बल्लेबाजों को परेशान करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.