Move to Jagran APP

दूसरे टी20 में अंग्रेजों को छकाने का ये प्लान बनाया भारतीय स्पिनर चहल ने

भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इंग्लिश बल्लेबाजों के छकाने के लिए ये प्लान तैयार किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 28 Jan 2017 03:08 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2017 10:37 AM (IST)
दूसरे टी20 में अंग्रेजों को छकाने का ये प्लान बनाया भारतीय स्पिनर चहल ने
दूसरे टी20 में अंग्रेजों को छकाने का ये प्लान बनाया भारतीय स्पिनर चहल ने

नागपुर। भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दूसरे टी20 मैच में इंग्लिश बल्लेबाजों को छकाने का प्लान तैयार कर लिया है। पहले टी 20 मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले चहल की नजर अब दूसरे मुकाबले में अंग्रेज बल्लेबाजों को पूरी तरह से धराशाई करने पर टीकी है।

loksabha election banner

इंग्लिश बल्लेबाजों के खिलाफ चहल ने बनाया ये प्लान

भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा कि कानपुर में खेले गए पहले टी20 मैच में वो पूरी तरह से खुलकर गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। कानपुर में बाउंड्री छोटी थी जिसकी वजह से वो अपनी गेंद को फ्लाइट नहीं करा पा रहे थे लेकिन नागपुर में ऐसा नहीं होगा। नागपुर की बाउंड्री बड़ी है और वो बड़े आराम से अपनी गेंद को फ्लाइट कराकर इंग्लिश बल्लेबाजों को मुश्किल में डालने की पूरी कोशिश करेंगे। बड़े ग्राउंड पर गेंद को फ्लाइट कराने का ये फायदा होता है कि बल्लेबाज सोचता है कि इस गेंद पर हिट करें या ना करें जिससे विकेट मिलने की संभावना बढ़ जाती है मगर छोटे ग्राउंड पर ऐसा नहीं होता। छोटे ग्राउंड पर बल्लेबाज हर गेंद को हिट करने की कोशिश करता है।

पहले टी 20 में चहल का प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी 20 मैच में चहल ने कमाल की गेंदबाजी की थी। इस मैच में अपने पहले ओवर में ही उन्होंने जेसन रॉय और सैम बिलिंग्स को आउट कर इंग्लिश टीम को बैक फुट पर ला दिया था। हालांकि ये मुकाबला भारतीय टीम हार गई थी मगर चहल ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.