Move to Jagran APP

यशस्वी ने औसत में रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे, बंद करो 'गोलगप्पे' की कहानी अब करो बल्ले की बात

अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ यशस्वी ने लाजवाब शतक जमाया। अब तक इस टूर्नामेंट में उनके बल्ले से लगातार रन बरस रहे हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 01:00 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 06:56 PM (IST)
यशस्वी ने औसत में रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे, बंद करो 'गोलगप्पे' की कहानी अब करो बल्ले की बात
यशस्वी ने औसत में रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे, बंद करो 'गोलगप्पे' की कहानी अब करो बल्ले की बात

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारे यशस्वी जायसवाल की इन दिनों हर तरफ बात हो रही है। चर्चा अंडर 19 विश्व कप में उनकी बल्लेबाजी की हो रही है। अब तक इस युवा ओपनर ने टूर्नामेंट में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 156 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। कमाल की बात यह है कि उन्होंने भारतीय धुरंधर रोहित शर्मा को भी विश्व कप में औसत के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

loksabha election banner

अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ यशस्वी ने लाजवाब शतक जमाया। अब तक इस टूर्नामेंट में उनके बल्ले से लगातार रन बरस रहे हैं। इस टैलेंटेड खिलाड़ी की प्रतिभा देखकर हर कोई कायल हो गया है। पूर्व पाकिस्तान तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी यशस्वी की जमकर तारीफ की।

अब बंद करो गोलगप्पे की कहानी

यशस्वी की बल्लेबाजी इतनी शानदार है कि इसको लेकर घंटों बातें की जा सकती है। युवा टैलेंट की तारीफ करने की जगह ना जाने लोग क्यों उनकी पुरानी जिंदगी में ज्यादा दिलचस्पी ले रहे हैं। लगातार हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले इस बल्लेबाज के खेल पर बातें होनी चाहिए। उन्होंने जिस तरह से मेहनत कर यह मुकाम हासिल किया है और वर्तमान में जो हैं, उसको लेकर ज्यादा बातें होनी चाहिए। गोलगप्पे की बात पुरानी हो चुकी है लिहाजा उसे भुलाकर अगर यशस्वी के शतक और बड़ी पारियों पर बातें हो तो ज्यादा सही रहेगा।

यशस्वी ने छोड़ा रोहित शर्मा को पीछे

रोहित शर्मा ने पिछले साल इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप में कुल 5 शतक जमाए थे और 648 रन बनाए थे। इस दौरान उनका औसत 81 का रहा था। 9 मैचों में रोहित 1 बार नॉट आउट रहे थे। अब यश्स्वी के इस अंडर 19 विश्व कप के प्रदर्शन पर नजर डालते हैं। अब तक के 5 मुकाबलों में इस बल्लेबाज ने 3 अर्धशतक और एक शतक बनाया है। वो तीन मैच में नॉट आउट रहे हैं और औसत 156 का रहा है। इसका मतलब यशस्वी ने रोहित से भी बेहतर औसत से बल्लेबाजी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.