नई दिल्ली, जेएनएन। Yashasvi Jaiswal Century: अंडर 19 वर्ल्ड कप 2020 के फाइनल मैच में भले ही टीम इंडिया हार गई हो, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा था जिसने पूरे टूर्नामेंट में दमदार बल्लेबाजी की और सभी दिल जीता। यहां तक कि फाइनल मैच में भी वे सबसे बड़े रन स्कोरर रहे थे। जी हां, हम बात कर रहे हैं अंडर 19 विश्व कप 2020 के सुपरस्टार भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की।

यशस्वी जायसवाल ने उस टूर्नामेंट के बाद भारत में अपना पहला प्रोफेशनल मैच खेला है, जिसमें दमदार शतक ठोक दिया है। यशस्वी ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में 300 से ज्यादा रन बनाए थे।  बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने मुंबई की टीम के लिए कर्नल सीके नायुडू ट्रॉफी 2020 के दूसरे क्वार्टरफाइनल मैच में पांडिचेरी के खिलाफ शतक ठोका है।

यशस्वी की शतकीय पारी

यशस्वी जायसवाल ने 127 गेंदों में 14 चौकों की मदद से शतकीय पारी खेली। हालांकि, 243 गेंदों में 185 रन बनाकर वे आउट हो गए और दोहरे शतक से चूक गए। अंडर 19 वर्ल्ड कप 2020 के बाद उनकी ये पहली पारी थी, जिसमें उन्होंने शतक जड़ा है। वहीं, इस मैच की पहली पारी में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर फ्लॉप हो गए हैं। 45 गेंदों में अर्जुन तेंदुलकर सिर्फ 6 रन बनाए और अपना विकेट खो दिया। वहीं, यशस्वी ने शतक जड़ सभी का दिल जीता।

Col C K Nayudu Trophy 2019-20 के सीजन के क्वार्टरफाइनल मैच में मुंबई की टीम के कप्तान हार्दिक तामोरे ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। इसके बाद विपक्षी टीम Pondicherry को 209 रन पर ऑल आउट कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम के लिए यशस्वी जायसवाल और अमन खान ने पारी की शुरुआत की।

अमन खान और यशस्वी के बीच 98 रन की साझेदारी हुई। इस बीच अमन 64 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन यशस्वी जायसवाल शतक लगाने के बाद भी बल्लेबाजी कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक उन्होंने 150 गेंदों में 15 चौके और 1 छक्के की मदद से 125 रन बना लिए हैं। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस