Move to Jagran APP

भारत-न्यूजीलैंड फाइनल का पहला दिन बारिश में धुला, अब ICC के इस नियम के तहत खेला जाएगा मुकाबला

WTC final India vs New Zealand शुक्रवार को बारिश की लुका छिपी के बीच अंपायर माइकल गफ और रिचर्ड इंगिलवर्थ ने कई बार पिच का मुआयना किया और फिर स्थानीय समयानुसार दोपहर तीन बजे दिन का खेल रद करने का फैसला किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 18 Jun 2021 09:48 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jun 2021 09:48 PM (IST)
भारत-न्यूजीलैंड फाइनल का पहला दिन बारिश में धुला, अब ICC के इस नियम के तहत खेला जाएगा मुकाबला
भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन टेस्ट का पहला दिन - फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलने उतरेगी इसका इंतजार तमाम फैंस को था। बारिश की वजह से पहले दिन का खेल पूरी तरह से धुल गया। भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच 18 से 22 जून के बीच इंग्लैंड के साउथैम्पटन में आइसीसी द्वारा आयोजित पहला फाइनल मैच खेला जाना है। अब पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बाद आइसीसी द्वारा रखे गए रिजर्व डे से इसकी भरपाई की जाएगी।

loksabha election banner

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैंप्टन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के पहले दिन बारिश की वजह से एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका। इस तरह अब यह तय हो गया है कि जरूरत पड़ने पर मैच का नतीजा निकालने के लिए यह फाइनल मुकाबला रिजर्व दिन में ले जाया जाएगा। पहले दिन बारिश की वजह से टॉस भी कराया जाना संभव नहीं हो पाया। दूसरे दिन खेल जल्दी शुरू किया जाएगा और पहले दिन बर्बाद हुए ओवर की भरपाई करने की कोशिश रहेगी।

इसे भी पढ़ें:- 8 में से 5 दिग्गज ने की भविष्यवाणी, ये टीम जीतेगी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल

आइसीसी के नियम के मुताबिक, फाइनल मुकाबले के लिए रिजर्व दिन सुरक्षित रखा गया था, लेकिन उसका इस्तेमाल उसी स्थिति में किया जा सकता है जब किसी वजह से खेल के खराब हुए समय की भरपाई नियमित दिनों में नहीं हो पाती है। ऐसे में यह सुनिश्चित है कि बाकी के चार दिनों में भी एक दिन के खेल की भरपाई नहीं हो सकती, ऐसे में यह मैच जरूरत पड़ने पर रिजर्व डे यानी छठे दिन भी खेला जाएगा।

शुक्रवार को बारिश की लुका छिपी के बीच अंपायर माइकल गफ और रिचर्ड इंगिलवर्थ ने कई बार पिच का मुआयना किया और फिर स्थानीय समयानुसार दोपहर तीन बजे दिन का खेल रद करने का फैसला किया।

WTC Final Ind vs NZ: लगातार बारिश की वजह से पहले दिन का खेल रद, इंतजार करते रह गए भारत व न्यूजीलैंड के खिलाड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.