Move to Jagran APP

WTC Final में 4 विकेट लेकर सिराज ने पूरा किया 'अर्धशतक', इस बल्लेबाज को बनाया अपना 50वां शिकार

मोहम्मद सिराज ने इस मैच में चार विकेट हासिल कर टेस्ट क्रिकेट में अपने 50 विकेट भी पूरे किए। टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट लेने वाले सिराज 42वें भारतीय गेंदबाज बने। सिराज ने 19वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 08 Jun 2023 08:04 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2023 08:04 PM (IST)
WTC Final में 4 विकेट लेकर सिराज ने पूरा किया 'अर्धशतक', इस बल्लेबाज को बनाया अपना 50वां शिकार
मोहम्मद सिराज ने टेस्ट क्रिकेट में लिए 50 विकेट। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जा रहा है। दूसरा दिन भारतीय तेज गेंदबाजों के नाम रहा। ऑस्ट्रेलिया ने 142 रन पर 7 विकेट गंवाए। इसमें मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट हासिल किए। पहले दिन सिराज ने एक विकेट हासिल किया था। चार विकेट लेने के साथ ही सिराज ने टेस्ट करियर में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए हैं।

loksabha election banner

दूसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ ही भारतीय गेंदबाज हावी रहे। दूसरे दिन कंगारू टीम ने सिर्फ 142 रन बनाए और अपने 7 विकेट गंवा दिए। पहली पारी में इस टीम ने 469 रन बनाए और भारतीय टीम की वापसी गेंदबाजों ने कराई। खास तौर पर मोहम्मद सिराज ने सबसे अच्छी गेंदबाजी की। मोहम्मद सिराज ने इस मैच में चार विकेट हासिल कर टेस्ट क्रिकेट में अपने 50 विकेट भी पूरे किए।

नाथन लायन को आउट कर पूरा किया अर्धशतक

टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट लेने वाले सिराज 42वें भारतीय गेंदबाज बने। सिराज ने 19वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की है। सिराज ने नाथन लायन को आउट कर अपना 50वां शिकार किया। उसके बाद पैट कमिंस को आउट कर 51वां विकेट हासिल किया। सिराज के नाम 19 मैच की 34 पारियों में 30.96 की औसत से 51 विकेट दर्ज हो गए हैं।

तेज गेंदबाजों के नाम रहा दिन

गौरतलब हो कि इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने कुल 8 विकेट चटकाए, जबकि स्पिनर को सिर्फ एक सफलता हासिल हुई। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 469 रन पर रोक दिया। सिराज के अलावा शमी और शार्दुल ठाकुर को 2-2 विकेट मिले। एक विकेट जडेजा के खाते में गई। वहीं, एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.