नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप (World Cup) में अब 50 दिन से भी कम समय रह गया है। ऐसे में आइपीएल (IPL) में कुछ विदेशी खिलाड़ियों का प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए चिंता का सबब बन सकता है। आइपीएल के इस सीजन में विदेशी खिलाड़ियों का बल्ला जमकर बोला है। हालांकि, गेंदबाजी भले बहुत खास न रही हो फिर भी कुछ खिलाड़ी भारतीय टीम को खतरे में डाल सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में...

डेविड वॉर्नर

बॉल टेपरिंग विवाद से उबर कर आए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इस आइपीएल में तहलका मचा रखा है। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की ओर से पारी की शुरुआत करते हुए, वह 12 पारियों में 69.20 की औसत से 692 रन बना चुके हैं। हालांकि, वॉर्नर अब विश्व कप की तैयारियों के लिए वापस अपने देश लौट गए हैं, लेकिन उनका यह फॉर्म विश्व कप में सभी टीमों के लिए खतरा बन सकता है। इस बल्लेबाज के बैट से सिर्फ रन ही नहीं निकले, बल्कि बैटिंग में निरंतरता भी देखने को मिली है। इसके अलावा वॉर्नर का स्ट्राइक रेट करीब 145 का रहा है, जो बेहतरीन है।

आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज की टीम को भले ही हल्के में लिया जा रहा हो, लेकिन उनकी टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अकेले ही मैच का रुख बदल सकते हैं। इस आइपीएल में एक ऐसा कैरीबियन खिलाड़ी उभर कर आया है, जिसे रोकना लगभग नामुमकिन-सा लग रहा है। आंद्रे रसेल नाम के इस खिलाड़ी ने पूरे आइपीएल में छक्कों की बरसात कर दी है। रसेल ने फिलहाल 12 मैच खेले हैं जिसमें वह 207.69 के स्ट्राइक रेट से कुल 486 रन बना चुके हैं। खास बात यह है कि उन्होंने अकेले दम पर कोलकता को कई मैच जिताए हैं। रसेल इस आइपीएल में छक्कों का पचासा भी जड़ चुके हैं।

क्रिस गेल

वेस्टइंडीज की टीम में एक और ऐसा ही नाम है। रसेल भले ही सुर्खियां बटोर रहे हों, लेकिन यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल का बल्ला भी खूब शोर मचा रहा है। क्रिस गेल इस आइपीएल में पंजाब की ओर से खेलते हुए 11 मैच में 161 की स्ट्राइक रेट से 448 रन बना चुके हैं। आइपीएल के इस सीजन में देखा गया है कि क्रिस गेल सिर्फ बॉल को मारने के लिए नहीं उतर रहे हैं बल्कि उन्होंने कई मौकों पर रुक कर पारी को संभाला भी है। क्रिस गेल किसी भी फॉर्म में हो, वह हमेशा ही विरोधियों के लिए खौफ पैदा करते रहते हैं।

जॉनी बेयरस्टो

डेविड वॉर्नर के साथ हैदराबाद के लिए तूफान मचाने वाले जॉनी बेयरस्टो इस बार अपने घर में विश्व कप खेलते नजर आएंगे। बेयरस्टो ने इस आइपाीएल में एक शतक के दम पर 157 की स्ट्राइक रेट से कुल 445 रन जोड़े हैं। उनकी भी बल्लेबाजी निरंतरता देखी गई।

कागिसो रबाडा

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा आइपीएल में अपनी रफ्तार से कहर बरपाया  है। उन्होंने अबतक खेले 12 मैच में 7.82 के इकोनॉमी रेट से 25 विकेट चटकाए हैं। रबाडा अपनी यॉर्कर गेंद से किसी भी बल्लेबाज के स्टंप्स  उखाड़ सकते हैं। उनके फॉर्म का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस आइपीएल में उन्होंने दो बार चार-चार विकेट चटाकाए हैं। इस सीजन में वह पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे हैं और दूसरे नम्बर का गेंदबाज उनके आस-पास भी नहीं है।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप