नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीत को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तान के इस दिग्गज खिलाड़ी ने भरोसा जताया है कि उनके देश की टीम वर्ल्ड कप नहीं जीतेगी। शोएब अख्तर ने ये भी कहा है पहली बार इंग्लैंड की टीम विश्व विजेता बन सकती है। पाकिस्तान की हार और इंग्लैंड की जीत के पीछे शोएब अख्तर ने वजह भी बताई है। 

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की टीम पर इतना भरोसा तो जताया है कि सरफराज अहमद की कप्तानी में टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक तो पहुंच जाएगी। लेकिन, वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नहीं उठा पाएगी। अख्तर ने कहा है कि इंग्लैंड ने बीते कुछ साल से अपनी खेल में गंभीरता दिखाई है। पाक पेसर का कहना है कि इंग्लैंड की टीम की गेंदबाजी में थोड़ी समस्या है। बाकी टीम अच्छी है, जो कि वर्ल्ड कप जीत सकती है।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और साल 1992 में वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे शोएब अख्तर ने कहा है कि पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। हालांकि, इसके लिए भी पाकिस्तान के वरिष्ठ खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के दौरान अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी क्योंकि यह आखिरी बार होगा जब वे विश्व कप खेलेंगे।

आपको बता दें, पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर शोएब मलिक और 38 वर्षीय मोहम्मद हफीज अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेलेंगे। इसके अलावा एक दो और सीनियर खिलाड़ियों के वर्ल्ड कप आखिरी होगी। शोएब मलिक तो वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने का एलान कर चुके हैं।

कुलमिलाकर पाकिस्तान टीम में 5 ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इस साल रिटायर होने वाले हैं। अगर ये प्लेयर अच्छा करते हैं तो टीम अच्छा कर सकती है। इन्हीं खिलाड़ियों के कंधों पर टीम को बड़े मुकाबलों में जीत दिलाने की जिम्मेदारी होगी, जो कि इंग्लैंड की परिस्थितियों में आसान काम नहीं है। पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2019 में अपना पहला मुकाबला 31 मई को वेस्ट इंडीज के खिलाफ नॉटिंघम में खेलेगी।  

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप