Move to Jagran APP

World Cup 2019: शेन वॉर्न ने चुनी वर्ल्ड कप की ड्रीम टीम, सिर्फ एक भारतीय को मिली जगह

World Cup 2019 शेन वॉर्न ने विश्व कप के लिए अपनी ड्रीम टीम में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को चुना।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 04 Jun 2019 03:19 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 03:36 PM (IST)
World Cup 2019: शेन वॉर्न ने चुनी वर्ल्ड कप की ड्रीम टीम, सिर्फ एक भारतीय को मिली जगह
World Cup 2019: शेन वॉर्न ने चुनी वर्ल्ड कप की ड्रीम टीम, सिर्फ एक भारतीय को मिली जगह

 नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने अपनी ड्रीम विश्व कप टीम का चयन किया है। शेन ने अपनी 11 सदस्यीय टीम में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को चुना है। उनकी टीम में ज्यादातर वही खिलाड़ी हैं जिनके साथ या फिर उन्होंने जिनके खिलाफ खेला है। शेन ने अपनी टीम में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी यानी सचिन तेंदुलकर को ही जगह दी है। जब ये दोनों क्रिकेट खेलते थे तो दोनों के बीच मैदान की दुश्मनी जग जाहिर थी और इसमें हमेशा बाजी सचिन ने ही मारी। सचिन ने शेन की एक बार इतनी धुनाई कर दी कि उन्होंने स्वीकार किया था कि सपनों में भी सचिन उन्हें डराते हैं। 

loksabha election banner

शेन वॉर्न ने अपनी टीम विश्व कप टीम में सचिन तेंदुलकर को ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ओपनर के तौर पर उनके पार्टनर हैं। तीसरे नंबर के लिए शेन ने रिकी पोंटिंग का चयन किया है। वेस्टइंडीज के बेहतरीन पूर्व बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को उन्होंने अपनी टीम में चौथे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर शामिल किय है। वहीं कुमार संगकारा और मार्क वॉ भी बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हैं। 

शेन ने अपनी टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर ग्लेन मैक्ग्रा, वसीम अकरम और एंड्रयू फ्लिंटॉफ को चुनी है जबकि स्पिनर के तौर पर टीम में मुथैया मुरलीधरन और शाहिद अफरीदी को जगह मिली है। फ्लिंटॉफ के बारे में शेन ने कहा कि वो शानदार यॉर्कर फेंकते हैं साथ ही वो समय पर बेहतरीन बल्लेबाजी करना चानते हैं। हालांकि मुझे इसके लिए एंड्रयू साइमंड्स भी सही लगे थे, लेकिन मैंने फ्लिंटॉफ को अपनी टीम में चुना। शाहिद अफरीदी गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी भी करते हैं औऱ वो फील्डिंग भी कर लेते हैं। वहीं वसीम अकरम बेहतरीन गेंदबाज होने के साथ-साथ अच्छे फील्डर व बड़े शॉट्स लगाने की भी क्षमता रखते हैं। इस टीम में 11वें नंबर के लिए कई विकल्प मौजूद थे पर ग्लेन मैक्ग्रा सबसे बेहतर लगे। 

शेन वॉर्न की ड्रीम विश्व कप टीम-

एडम गिलक्रिस्ट, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, ब्रायन लारा, मार्क वॉ, कुमार संगकारा, शाहिद अफरीदी, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, वसीम अकरम, मुथैया मुरलीधरन और ग्लेन मैक्ग्रा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.