नई दिल्ली, ICC World Cup 2019: मैनचेस्टर में हुए एकतरफा मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 89 रनों से करारी शिकस्त दी। साथ ही वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से कभी न हारने का रिकॉर्ड भी 7-0 से बरकरार रखा।  

मैच के दौरान रोहित शर्मा ने भारत की ओर से 113 गेंदों में 140 रनों की जबरदस्त शतकीय पारी खेली। अपनी पारी में रोहित ने 14 चौके और तीन छक्के लगाए। इस दौरान पहली पारी के 27वें ओवर में टीम इंडिया के हिटमैन ने हसन अली की गेंद पर जोरदार छक्का जड़ा। जिसके बाद सोशल मीडिया पर रोहित की तुलना 2003 वर्ल्ड कप के दौरान सचिन तेंदुलकर के शोएब अख्तर की गेंद पर लगाए गए छक्के से होने लगी।    

यहां तक कि आईसीसी ने भी एक वीडियो शेयर कर फैन्स से पूछा कि रोहित और सचिन में से कौन बेहतर था। आईसीसी ने लिखा, 2003 में सचिन या 2019 में रोहित- किसका शॉट बेहतर?  

जिसके बाद फैन्स के मिले जुले जवाब सामने आए। किसी को रोहित का शॉट बेहतर लगा तो, कुछ ने सचिन को बेस्ट बताया।  

मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर ने खुद आईसीसी के इस ट्वीट का जवाब दिया। सचिन ने लिखा, " हम दोनों भारत से हैं और यहां तक कि आमची मुंबई से भी...तो दोनों तरह से जीत हमारी ही हुई।"

वर्ल्ड कप 2019 के इस  हाईवोल्टेड मैच में रोहित शर्मा के शतक, कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या की शानदार गेंदबाजी की मदद से टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराया। रोहित ने मैच क बाद युजवेंद्र चेहल के साथ बातचीत करते हुए अपनी पारी के पीछे के राज के बारे में खुलासा किया। रोहित ने कहा, "इंग्लैंड में चाहे जैसा भी विकेट हो, फ्लैट या गेंदबाजों के लिए मददगार...आपको हमेशा पहले 6-7 ओवर आराम से खेलकर पिच को समझना पड़ेगा। उसके बाद आप उस हिसाब से अपनी पारी प्लान कर सकते हैं।"  

रोहित ने कहा, " टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो बड़े शॉट्स खेलना पसंद करते हैं, इसलिए हमारे लिए जरूरी हो जाता है कि हम शुरुआत में एतियात बरतें। और हमने वही किया, हमारा प्लान था कि हम नई गेंद को परखें और फिर गेंदबाजों पर अटैक करें।"

आपको बता दें कि टीम इंडिया का अगला मुकाबला 22 जून को अफगानिस्तान से होना है। यह मैच साउथैम्पटन के द रोज़ बाउल में खेला जाएगा। 

इसके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।  

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।


Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez