Move to Jagran APP

World Cup 2019 PAK vs WI: वेस्टइंडीज के गेंदबाजों का कहर, बिखर गए पाकिस्तान के बल्लेबाज

World Cup 2019 PAK vs WI पाकिस्तान के ज्यादातर बल्लेबाज कैच आउट हुए और उन्होंने शॉर्टपिच गेंदों पर अपने विकेट गंवाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 31 May 2019 05:01 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 07:09 PM (IST)
World Cup 2019 PAK vs WI: वेस्टइंडीज के गेंदबाजों का कहर, बिखर गए पाकिस्तान के बल्लेबाज
World Cup 2019 PAK vs WI: वेस्टइंडीज के गेंदबाजों का कहर, बिखर गए पाकिस्तान के बल्लेबाज

 नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 Pak vs WI: दूसरी बार विश्व विजेता बनने का ख्वाब देख रही पाकिस्तान की टीम की बल्लेबाजी वेस्टइंडीज के खिलाफ बुरी तरह से बिखर गई। ये टीम इस टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही इंग्लैंड आ गई थी और मेजबान इंग्लैंड के साथ क्रिकेट सीरीज भी खेली। इस क्रिकेट सीरीज के जरिए पाकिस्तान को काफी अच्छा अभ्यास मिला, लेकिन जब बारी विश्व कप के मैच की आई तो इस टीम के बल्लेबाज पूरी तरह से पहले ही मुकाबले में फेल साबित हुए। वेस्टइंडीज के गेंदबाज खासतौर पर तेज गेंदबाजों ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा ली जिसमें तो वो सारे खुद को साबित नहीं कर पाए। 

loksabha election banner

शॉर्टपिच गेंदों पर ज्यादातर बल्लेबाजों ने गंवाए विकेट

पाकिस्तान की टीम के बारे में कहा जा रहा था कि ये टीम मजबूत दिख रही है और किसी भी टीम को टक्कर दे सकती है, लेकिन वेस्टइंडीज की टीम ने इन्हें चौंका दिया। पाकिस्तान के बल्लेबाजों से इस मैच में सबसे बड़ी कमजोरी ये रही कि ज्यादातर बल्लेबाज शॉर्टपिच गेंद पर अपना विकेट गंवाते नजर आए। नॉटिंघम के बारे में ये कहा जा रहा था कि यहां शुरुआती कुछ ओवरों में गेंदबाजों को मदद मिल सकती है और उसके बाद ये पिच बल्लेबाजों के मुफीद हो जाएगी। यानी बाद में ये पिच बल्लेबाजी के अनूकुल हो जाएगी और खूब रन बनेंगे लेकिन पाकिस्तान की टीम ने 83 रन पर ही अपने 9 विकेट गंवा दिए। वो तो भला तो आखिरी में बल्लेबाजी करने वाले वहाब रियाज का जिन्होंने टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया, वरना ये टीम 100 पर ही सिमट जाती। इस मैच में पाकिस्तान की पारी सिर्फ 105 रन पर ही सिमट गई। 

तेज गेंदबाजों का बोलबाला

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों का जमकर शिकार किया। पाकिस्तान के दसों विकेट वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों ने ही लिए। वेस्टइंडीज के फास्ट बॉलर जेसन होल्डर ने तीन, ओशेनो थॉमस ने चार, आंद्रे रसेल ने दो जबकि शेल्डन कार्टरेल ने एक सफलता हासिल की। पाक के दस बल्लेबाजों में से सात बल्लेबाज कैच आउट हुए, दो बोल्ड हुए जबकि एक खिलाड़ी LBW आउट हुआ। इस मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे पूर्व वेस्टइंडीज के कप्तान विव रिचर्ड्स ने कहा कि उन्होंने किसी वनडे मैच में शॉर्टपिच गेंदों का इससे बेहतर इस्तेमाल नहीं देखा था। इस मैच में पाकिस्तान के कुल पांच बल्लेबाज शॉर्टपिच गेंद का शिकार हुए। 

पाकिस्तान के बल्लेबाजों का हाल

इस मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज इमाम उल हक दो रन, फखर जमां 22 रन, बाबर आजम 22 रन, हैरिस सोहेल 8 रन, कप्तान सरफराज अहमद 8 रन, मो. हफीज 16 रन, इमाद वसीम एक रन, शादाब खान शून्य रन, हसन अली एक रन और वहाब रियाज 18 रन बनाकर आउट हुए। मो. आमिर तीन रन बनाकर नाबाद रहे। आपको बता दें कि वनडे में पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन इन दिनों काफी खराब रहा है। पिछले दस वनडे मैचों में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है। विश्व कप के अभ्यास मैच में पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने हरा दिया था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.