Move to Jagran APP

ICC world cup 2018: इंग्लैंड का ये ऑलराउंडर हुआ चोटिल, विश्व कप में खेलने पर बना सस्पेंस!

world cup 2019 इंग्लैंड का ये अहम ऑलराउंडर विश्व कप से पहले चोटिल हो गया है जो टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 06:49 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2019 12:02 AM (IST)
ICC world cup 2018: इंग्लैंड का ये ऑलराउंडर हुआ चोटिल, विश्व कप में खेलने पर बना सस्पेंस!
ICC world cup 2018: इंग्लैंड का ये ऑलराउंडर हुआ चोटिल, विश्व कप में खेलने पर बना सस्पेंस!

नई दिल्ली, जेएनएन। World cup 2019 इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर मोइन अली चोटिल हो गए हैं। मोइन की पसलियों में चोट लगी है और इसकी वजह से वो पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में अपनी टीम के लिए नहीं खेलेंगे। उनकी जगह टीम में जोए डेनली को जगह दी गई है। बताया जा रहा है कि मोइन की चोट गंभीर है, लेकिन ये साफ नहीं है कि वो क्रिकेट दिनों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। मोइन 30 मई से खेले जाने वाले वनडे विश्व कप के लिए इंग्लिश टीम का हिस्सा हैं और अगर उनकी चोट ज्यादा गंभीर हुई तो ये इंग्लैंड के लिए एक बुरी खबर साबित हो सकती है। 

loksabha election banner

मोइन अली स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छे बल्लेबाज भी हैं और विश्व कप में वो अपनी टीम के लिए अहम साबित हो सकते हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक 91 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 78 विकेट लिए हैं साथ ही साथ 26 की औसत से उनके नाम पर 1645 रन भी दर्ज है। वनडे क्रिकेट में मोइन अली ने अब तक तीन शतक भी लगाए हैं। मोइन अली अपनी टीम के लिए निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं और वो तेज खेलने के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा अपनी गेंदबाजी से भी वो टीम के लिए बेहद फायदेमंद हैं। मोइन अली आइपीएल में इस सीजन में बैंगलोर टीम का हिस्सा थे और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया था। उन्होंने बैंगलोर के लिए 11 मुकाबले खेले जिसमें 27.50 की औसत से 220 रन बनाए। 11 मैचों में उन्होंने दो अर्धशतक लगाया और छह विकेट भी चटकाए। 

अगर मोइन अली की चोट ज्यादा गंभीर हुई तो हो सकता है उन्हें विश्व कप टीम से बाहर भी होना पड़े और अगर ऐसा होता है तो ये इंग्लैंड की टीम के लिए बड़ा नुकसान हो सकता है। इससे पहले भी इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स प्रतिबंधित दवा लेने के आरोप में टीम से बाहर हो चुके हैं। हेल्स के बाद अगर अनुभवी मोइन भी टीम से बाहर हो गए तो ये इंग्लिश टीम के लिए विश्व कप से पहले दोहरा झटका होगा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.