Move to Jagran APP

World Cup 2019: इंग्लैंड में गरजा ये भारतीय बल्लेबाज, शतक लगाकर विरोधी टीमों को दे दी चेतावनी

World Cup 2019 बांग्लादेश के खिलाफ इस पारी के बाद विश्व कप में नंबर चार पर कौन खेलेगा इस पर बहस शायद खत्म हो जाएगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 28 May 2019 06:35 PM (IST)Updated: Tue, 28 May 2019 08:29 PM (IST)
World Cup 2019: इंग्लैंड में गरजा ये भारतीय बल्लेबाज, शतक लगाकर विरोधी टीमों को दे दी चेतावनी
World Cup 2019: इंग्लैंड में गरजा ये भारतीय बल्लेबाज, शतक लगाकर विरोधी टीमों को दे दी चेतावनी

 नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज लोकेश राहुल का इस विश्व कप में क्या रोल होगा ये फिलहाल तो तय नहीं है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें दूसरे अभ्यास मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। राहुल ने इस बार इस मौके का पूरा फायदा उठाया और अपने बल्ले का दम दिखाते हुए शतक लगाकर अपने विरोधी टीमों को कड़ी चेतावनी दे डाली। वैसे राहुल की इस पारी से टीम इंडिया को राहत तो जरूर मिली होगी क्योंकि भारतीय टीम को चौथे नंबर पर एक अदद बल्लेबाज की तलाश है जो विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन कर सके। राहुल विश्व कप टीम में तीसरे ओपनर के तौर पर शामिल किए गए हैं और चौथे नंबर पर भी आजमाए जा सकते हैं। फिलहाल ओपनर के तौर पर टीम में रोहित व धवन हैं और चौथे नंबर के लिए पहली पसंद रहे विजय शंकर बांग्लादेश के खिलाफ फेल हो गए तो ऐसा लग रहा है कि राहुल को विश्व कप में इस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। यानी राहुल की इस पारी के बाद नंबर चार के लिए वो विश्व कप में सबसे योग्य बल्लेबाज हैं। 

prime article banner

बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में राहुल का जलवा

लोकेश राहुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में नंबर चार पर आजमाया गया पर वो रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाए, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने अपना रिदम फिर से पा लिया। आइपीएल के 12वें सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे राहुल ने शतक लगाकर अपना दम दिखा दिया। राहुल ने 94 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। अपने 100 रन की पारी में राहुल ने 12 चौके और 3 शानदार छक्के लगाए। इस अभ्यास मैच में लोकेश राहुल ने 99 गेंदों पर 108 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पूरी पारी में चार चौके व 12 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 109.09 का रहा। इस मैच में राहुल ने धौनी के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए 164 रन बनाए। धौनी ने भी राहुल का पूरा साथ दिया और अर्धशतकीय पारी खेली। 

विजय शंकर से राहुल की जंग

राहुल की इस शतकीय पारी के बाद विजय शंकर से उनकी टक्कर बढ़ गई है। विजय नंबर चार के लिए चयनकर्ताओं की पहली पसंद हैं और उन्हें इसी नंबर के लिए विश्व कप में चुना गया था। हालांकि राहुल को ओपनर और नंबर चार दोनों के लिए टीम में मौका दिया गया है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर उन्होंने इस नंबर के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत कर ली है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.