नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019: साल 1992, क्रिकेट की दुनिया रंगों से भर गई। पहली बार विश्व कप में सारी टीमें कलरफुल जर्सी में नजर आईं। भारत काले कपड़ों में उतरा, लेकिन इसके बाद साल दर साल जर्सी बदलते रहे। टीमों को उनके रंगों से पहचाना जाने लगा। न्यूजीलैंड ब्लैक कैप्स हो गए, तो इंडियन टीम ब्लू आर्मी। इस बार कई टीमों की जर्सियां बदली हैं, तो कुछ टीम पुराने ही जर्सी में उतरने वाले हैं। आइए जानते हैं, कौन किस जर्सी में नजर आएगा...

1. ब्लैक नजर आएंगे ब्लैक कैप्स

न्यूजीलैंड की टीम ने अबतक अपने जर्सी को लेकर कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं किया है। एक बार फिर वे ब्लैक कलर की जर्सी में नजर आएंगे। टीम की इस जर्सी को फैंस से काफी प्यार मिला है। 2015 विश्व कप ने टीम के लिए नई जर्सी लॉन्च की थी, लेकिन इस बार कोई घोषणा नहीं की है। टीम पुरानी ही जर्सी में नजर आएगी।

2. कुछ ऐसी नजर आएगी टीम इंडिया

मार्च में टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च की गई है। पिछली जर्सी और इस जर्सी में कुछ खास बदलाव नहीं है। इस साल की जर्सी में कुछ खास अंतर नहीं है। इस बार की जर्सी में कुछ लाल कलर की बारीक पट्टियां नजर आएंगी।

3.1992 की रंगों में नजर आएगी टीम इंग्लैंड

टीम इंग्लैंड की टीम इस बार अलग कलर में नजर आएगी। टीम ने 1992 विश्व कप की जर्सी की रंगों में नजर आएगी। अभी तक इंग्लैंड की टीम विश्व कप नहीं जीत सकी है। अब देखना है कि क्या रंग बदलने से टीम को जीत मिलती है या नहीं।

4.नहीं बदली वेस्टइंडीज की जर्सी

इस बार वेस्टइंडीज की टीम ने भी जर्सी को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। न्यूजीलैंड की तरह वेस्टइंडीज की टीम भी पुरानी ही जर्सी में नजर आएगी।

5. लाल और नीले कॉम्बिनेशन में नजर आएगी अफगानिस्तान

दूसरी बार विश्व कप खेल रही अफगानिस्तान की टीम भी नई जर्सी में नजर आएगी। टीम की जर्सी का कलर लाल और नीले रंग का बेहतरीन प्रयोग किया गया है। टीम ने 8 मई को आधिकारिक रूप से इस जर्सी को लॉन्च किया था।

6.ऐसी दिखेगी साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका की टीम इस बार हलके हरे और गहरे हरे रंग के कॉम्बिनेशन वाली जर्सी पहने नजर आएगी। टीम ने अप्रैल में ही अपनी जर्सी लॉन्च कर दी थी।

7. विवादों के बाद बदली बांग्लादेश की जर्सी

बांग्लादेश की टीम की जर्सी इस बार विवादों में रही है। टीम ने पहले पूरी हरी रंग की जर्सी लॉन्च की, जिसकी तुलना पाकिस्तान की जर्सी से की जाने लगी। इसके बाद फैंस के विरोध को देखते हुए टीम ने नई जर्सी लॉन्च की।

8.एक और ब्लू

अफगानिस्तान और भारत के अलावा श्रीलंका की टीम भी ब्लू जर्सी में नजर आएगी। हालांकि, श्रीलंकाई जर्सी में पीले रंग का भी टच है।

9. थोड़ी सी बदली नजर आएगी ऑस्ट्रलिया की टीम

इस बार विश्व कप ऑस्ट्रलिया की टीम पूरी पीली नजर नहीं आएगी। टीम की जर्सी में हरा रंग भी नजर आएगा। टीम ने अप्रैल में ही अपनी जर्सी लॉन्च कर दी थी।

10.हरे रंग के साथ पीला सितारा

पाकिस्तान की टीम अपने फेवरेट हरे कलर में नजर आएगी। टीम की जर्सी में पूरे हर रंग की है, बस एक पीले कलर का सितारा दिया गया है। टीम ने 21 तारीख को ही अपनी जर्सी लॉन्च की है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप