नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कितने खतरनाक बल्लेबाज हैं ये हर कोई जानता है। वर्ल्ड कप के लिहाज से विराट कोहली और भी शक्तिशाली नज़र आएंगे क्योंकि उनके हाथ में टीम की कमान है। ऐसे में विराट कोहली पर टीम को जिताने की जिम्मेदारी होगी। लेकिन, दुनियाभर के तमाम गेंदबाज विराट कोहली को निशाना बनाने की सोच रहे हैं। उसी लिस्ट में जोफ्रा आर्चर का नाम भी शामिल हो गया है, जो अपना पहला वर्ल्ड कप खेलेंगे। 

मात्र 3 वनडे मैच खेलने वाले जोफ्रा आर्चर को इंग्लैंड टीम में वर्ल्ड कप के लिए जगह मिल गई है। इसी के बाद से जोफ्रा आर्चर ने एलान कर दिया है कि वे वर्ल्ड कप में विराट कोहली का शिकार करना चाहते हैं। अपने छोटे से वनडे करियर में अभी तक 22 ओवर फेंकने वाले जोफ्रा आर्चर अंतिम समय में इंग्लैंड टीम का हिस्सा बने हैं। इसी के बाद आर्चर ने इच्छा जताई है कि वे विराट को आउट करना चाहते हैं। 

आइपीएल के पिछले दो सीजन में अब तक दो बार विराट कोहली और राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का आमना-सामना हुआ है। 2018 में जोफ्रा आर्चर ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को एक गेंद फेंकी थी, जिस पर उन्होंने एक रन बनाया था। वहीं, इस साल विराट ने एक और गेंद पर आर्चर का सामना किया जिस पर लेग-बाइ का एक रन मिला। 

वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल होने के बाद जोफ्रा आर्चर ने कहा, "मैं विराट कोहली को वर्ल्ड कप में शांत करना चाहता हूं जोकि मैं आइपीएल में नहीं कर पाया हूं।" जोफ्रा आर्चर ने बताया कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के चीफ सलेक्टर ईडी स्मिथ ने उन्हें सलेक्शन के बारे में जानकारी दी। आर्चर बोले, "मैं गाड़ी चला रहा था, जब मेरा फोन वाइब्रेट हुआ। मैंने बिना देखे कॉल उठाया तो उन्होंने खुद के बारे में जानकारी दी। ये मेरे लिए बहुत ही एक्साइटिंग था।" 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप