Move to Jagran APP

World Cup 2019 Ban vs SA: शाकिब व रहीम ने विश्व कप में किया ये कमाल, बना दिया नया रिकॉर्ड

World Cup 2019 SA vs Ban दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुश्फिकुर रहीम व शाकिब अल हसन ने तीसरे विकेट के लिए अहम साझेदारी करके टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 02 Jun 2019 06:03 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2019 08:37 AM (IST)
World Cup 2019 Ban vs SA: शाकिब व रहीम ने विश्व कप में किया ये कमाल, बना दिया नया रिकॉर्ड
World Cup 2019 Ban vs SA: शाकिब व रहीम ने विश्व कप में किया ये कमाल, बना दिया नया रिकॉर्ड

 नई दिल्ली, जेएनएन। SA vs Ban World Cup 2019 12वें विश्व कप में बांग्लादेश (Bangladesh) के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ अपने पहले ही मैच में एक कमाल की कामयाबी अपने नाम कर ली। प्रोटियाज के खिलाफ इस टीम के सीनियर बल्लेबाज शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) और मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने तीसरे विकेट के लिए कमाल की साझेदारी करके टीम अपनी टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। बांग्लादेश के लिहाज से दोनों की ये साझेदारी अहम तो रही ही इसके साथ ही दोनों ने बांग्लादेश के लिए एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया।  

loksabha election banner

बांग्लादेश के लिए विश्व कप में सबसे बड़ी साझेदारी

द. अफ्रीका के खिलाफ इस मुकाबले में बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही और टीम का पहला विकेट 60 रन पर गिर गया। इसके बाद तुरंत ही 75 रन पर टीम ने अपना दूसरा विकेट गंवा दिया। फिर बारी आई टीम के दो सीनियर बल्लेबाजों शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम की। तीसरे विकेट के लिए इन दोनों ने कमाल की बल्लेबाजी कर दी और 142 रन की बेहतरीन साझेदारी कर डाली। इन दोनों की ये साझेदारी विश्व कप में बांग्लादेश की तरफ से किसी भी विकेट से लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई। इससे पहले बांग्लादेश की तरफ से विश्व कप में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड मुश्फिकुर रही और महमूदुल्लाह के नाम पर दर्ज था। इन दोनों बल्लेबाजों ने पिछले विश्व कप यानी वर्ष 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें विकेट के लिए 141 रन की साझेदारी की थी। अब इन दोनों का रिकॉर्ड टूट गया है। हालांकि नए रिकॉर्ड में रहीम का नाम शामिल है। विश्व कप में बांग्लादेश की तरफ से तीन बड़ी साझेदारियों में मुश्फिकुर रहीम शामिल रहे हैं। 

Bangladesh's highest partnerships in World Cup matches:

-142 Shakib-al-Hasan & Mushfiqur Rahim (3rd wkt) vs SA 2019

-141 Mahmudullah & Mushfiqur Rahim (5th wkt) vs ENG 2015

-139 Tamim Iqbal & Mahmudullah (2nd wkt) vs SCO 2015

-114 Shakib-al-Hasan & Mushfiqur Rahim (5th wkt) vs AFG 2015

ऐसी रही शाकिब व रहीम की पारी

बांग्लादेश के बेहतरीन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने प्रोटियाज के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की। वो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए थे और उन्होंने काफी धैर्य भरी पारी खेली। 84 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने 75 रन बनाए। शाकिब ने इस पारी में आठ चौके व एक छक्का लगाया। मुश्फिकुर रहीम ने भी अपनी टीम के लिए 78 रन की बेहद कीमती पारी खेली। रहीन ने 80 गेंदों का सामना करते हुए 78 रन बनाए। अपनी इस पारी में रहीम ने आठ चौके लगाए। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.