नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 Final, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जाने ऐतिहासिक फाइनल मैच में श्रीलंका के कुमार धर्मसेना (Kumar Dharmasena) और दक्षिण अफ्रीका के मारियस इरासमस (Marais Erasmus) अंपायरिंग करेंगे। इससे पहले विश्व कप 2019 में इंग्लैंड और ऑस्टेलिया के बीच खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में भी दोनों अंपायर थे। धर्मसेना ने इस मैच में इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय को गलत आउट दिया था। इसके बाद रॉय उनपर भड़क गए थे। धर्मसेना का जिस तरह का अंपायरिंग रिकॉर्ड इंग्लैंड के खिलाफ रहा है इससे इंग्लिश टीम चिंतित होगी।

क्या हुआ था ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के दूसरे सेमीफाइनल में 

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच हुए सेमीफाइनल मैच में धर्मसेना ने जेसन रॉय के खिलाफ विवादास्पद फैसला दिया था। रॉय (85 गेंद में 85 रन) जब शतक की ओर बढ़ रहे थे तब 20वें ओवर में वह पैट कमिंस की गेंद पर पुल शॉट से चूक गए और गेंद विकेटरकीपर एलेक्स कैरी के दास्ताने में चली गई। इस पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने आउट की अपील की।  धर्मसेना शुरू में थोड़े हिचके, लेकिन उन्होंने रॉय को आउट दे दिया। इससे रॉय नाराज हो गए, क्योंकि गेंद उनके बल्ले या ग्लव्स से छूकर नहीं गई थी, लेकिन  इंग्लैंड पहले ही अपना रिव्यू गंवा चुका था और उन्हें इस फैसले को मानना पड़ा। 

8 फैसले रिव्यू से बदलवाए गए 

यह पहला ऐसा अवसर नहीं था जब धर्मसेना ने इंग्लैंड के खिलाफ ऐसी अंपायरिंग  की हो। इससे पहले साल 2016 में बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच  चिटगांव में खेले जा रहे एक टेस्ट मैच में धर्मसेना के 8 फैसले रिव्यू से बदलवाए गए थे। ये आठों रिव्यू इंग्लैंड ने ही लिए थे। इस मैच में एक समय तो धर्मसेना ने हद ही कर दी। जब 6 बॉल्स में 3 बार धर्मसेना ने मोइन अली को आउट दिया। तीनों ही बार मोइन अली ने रिव्यू लिया और तीनों ही बार धर्मसेना के फैसले को बदलवाया गया।  

 

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप