Move to Jagran APP

World cup 2019 final के Super Over में मिली हार को नहीं भुला पा रहा न्यूजीलैंड का यह खिलाड़ी

World cup 2019 final में सुपर ओवर के दौरान चौकों-छक्कों की गिनती से मिली हार को न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के लिए भुला पाना आसान नहीं है।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 05:09 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 05:09 PM (IST)
World cup 2019 final के Super Over में मिली हार को नहीं भुला पा रहा न्यूजीलैंड का यह खिलाड़ी
World cup 2019 final के Super Over में मिली हार को नहीं भुला पा रहा न्यूजीलैंड का यह खिलाड़ी

ऑकलैंड, एएफपी। बराबरी की टक्कर के बावजूद 'चौकों-छक्कों की गिनती' के आधार पर विश्व कप (World Cup 2019) से वंचित रह जाने का गम न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के लिए भुला पाना आसान नहीं है। सभी खिलाड़ी सब अपने-अपने तरीकों से इससे उबरने की कोशिश में हैं। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट अपने कुत्ते के साथ समुंद्र के किनारे टहलकर दिल हल्का करेंगे। विश्व कप में 17 विकेट लेने वाले बोल्ट इन सवालों के बीच स्वदेश लौटे हैं कि लगातार दूसरा विश्व कप फाइनल हारने की पीड़ा से वह कैसे उबरेंगे।

prime article banner

बोल्ट ने कहा, 'मैं चार महीने में पहली बार घर जाऊंगा। शायद अपने कुत्ते को लेकर समुद्र किनारे सैर को जाऊं और इसे भुलाने की कोशिश करूं। मुझे यकीन है कि वह मुझसे नाराज नहीं होगा। इस हार को इतनी जल्दी नहीं भूल सकेंगे। आने वाले काफी साल तक यह नासूर बनकर टीस देती रहेगी।'

इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल में निर्धारित ओवरों और सुपर ओवर में भी स्कोर बराबर रहने के बाद चौकों-छक्कों की गिनती के आधार पर न्यूजीलैंड हार गया। बोल्ट ने कहा कि वह 49वां ओवर नहीं भूल पा रहे हैं जिसमें उन्होंने जेम्स नीशाम की गेंद पर बेन स्टोक्स का कैच लिया, लेकिन पैर सीमा रेखा से टकरा गया।

उन्होंने कहा, 'मैं उसे भुला नहीं पा रहा हूं। हम अजीब हालात में वह मैच हारे।' यह पूछने पर कि क्या उन्हें लगता है कि टीम के साथ छल हुआ तो उन्होंने ना में जवाब दिया। अपने कप्तान केन विलियमसन की तरह गरिमा का परिचय देते हुए बोल्ट ने कहा, 'दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों में निराशा है। हमने सभी को निराश किया। हम सभी से माफी मांगते हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.