Move to Jagran APP

World Cup 2019: एडम जंपा अपने इस स्पिनर साथी के साथ कहर बरपाएंगे, कोच से आस्‍ट्रेलियाई परंपरा तोड़ने को कहा

World Cup 2019 ऑस्‍ट्रेलियाई स्पिनर Adam Zampa ने अपने कोच Justin Langer से कहा है कि वह वर्ल्‍ड कप में दो स्पिनर के साथ उतरें। इसमें Adam Zampa और Nathan Lyon को शामिल किया जाए।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 12:01 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 12:02 PM (IST)
World Cup 2019: एडम जंपा अपने इस स्पिनर साथी के साथ कहर बरपाएंगे, कोच से आस्‍ट्रेलियाई परंपरा तोड़ने को कहा
World Cup 2019: एडम जंपा अपने इस स्पिनर साथी के साथ कहर बरपाएंगे, कोच से आस्‍ट्रेलियाई परंपरा तोड़ने को कहा

लंदन, पीटीआइ। ICC World Cup 2019: आस्‍ट्रेलियाई स्पिनर एडम जंपा ने कहा है कि वह और नाथन लायन की जोड़ी वर्ल्‍ड कप में विपक्षी टीमों के लिए खतरा साबित होगी। जंपा ने कहा है कि वह और नाथन वनडे मैचों में अपनी बेहतर गेंदबाजी से यह साबित कर चुके हैं कि वह आस्‍ट्रेलियाई टीम के लिए वर्ल्‍ड में एक अचूक हथियार साबित हो सकते हैं। ऐसे में ऑस्‍ट्रेलियाई कोच को दोनों स्पिनर बॉलर्स को वर्ल्‍ड कप के लिए प्‍लेइंग इलेवेन में शामिल करना चाहिए। 

loksabha election banner

इंग्‍लैंड और वेल्‍स में 30 मई से होने वाले विश्‍वकप को लेकर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में दो स्पिनर शामिल करने को लेकर दुविधा चल रही है। ऐसे में ऑस्‍ट्रेलियाई स्पिनर एडम जंपा ने अपने कोच जस्टिन लैंगर से कहा है कि वह आस्‍ट्रेलियाई परंपरा को तोड़कर दो स्पिनर्स को टीम में शामिल करें। एडम ने कहा है कि वह और उनके साथ स्पिनर नाथन लायन ने कई मैचों में अपनी शानदार गेंदबाजी से यह साबित करके दिखाया है कि वह आस्‍ट्रेलिया के लिए बेहतर हैं। उन्‍होंने कहा कि आस्‍ट्रेलिया को अपने विश्‍वकप के ताज को डिफेंड करने के लिए उनकी जोड़ी अचूक हथियार साबित होगी। ऐसे में उनकी स्पिनर जोड़ी वर्ल्‍ड कप में विपक्षी टीमों के लिए खतरा साबित होंगे।

लेगब्रेक स्पिनर जंपा अपनी गुगली से और नाथन लायन ने अपनी ऑफब्रेक गेंदबाजी के बलबूते यूएई में पाकिस्‍तान के साथ हुई सीरीज के पांच मैचों में 12 विकेट हासिल किए थे। जंपा ने कहा कि वह और नाथन ने कुछ माह पहले तय किया था कि वह वर्ल्‍ड कप में बड़ा रोल अदा करेंगे। इसलिए दोनों ने मिलकर वर्ल्‍ड कप में जाने के लिए हर तरह से तैयारी की है। उन्‍होंने कहा कि वह दोनों दो अलग अलग रोल प्‍ले करते हैं। जंपा के मुताबिक नाथन और उनकी जोड़ी मध्‍य क्रम में गेंदबाजी के लिए बिल्‍कुल मुफीद है।

जंपा ने कहा कि वह रन रोकने के साथ ही विकेट हासिल करने में सक्षम हैं। ऐसा होने से आखिरी के 10 ओवरों में तेज गेंदबाजों को बॉलिंग करने में आसानी होगी। जंपा ने उदाहरण देते हुए बताया कि अगर फार्म में चल रहे विराट कोहली या जॉस बटलर को गेंदबाजी करनी हो तो यह बहुत मुश्किल होता है। ऐसे में अगर हम मिडल ओवरों में विकेट हासिल कर लेते हैं तो अंतिम ओवरों में दबाव भी कम हो जाता है।

बता दें कि एडम जंपा ने 2016 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी। जंपा लेगब्रेक गुगली फेंकने में माहिर माने जाते हैं। उन्‍होंने अब तक 44 मैचों में शानदार गेंदबाजी करते हुए 60 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, नाथन लॉयन ने 25 मैचों में 26 विकेट चटका चुके हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.