Move to Jagran APP

Wisden की टेस्ट टीम में एक भी भारतीय को नहीं मिली जगह, वनडे टीम से भी दिग्गज हुए बाहर

Wisden Test and ODI Team जानी-मानी खेल पत्रिका ने एक बार फिर से टेस्ट और वनडे टीम का ऐलान किया है। 2020 के वनडे और टेस्ट सीरीज के प्रदर्शन के आधार पर विजडन पत्रिका ने साल की सर्वश्रेष्ठ वनडे और टेस्ट टीम चुनी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 07:46 AM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 07:46 AM (IST)
Wisden की टेस्ट टीम में एक भी भारतीय को नहीं मिली जगह, वनडे टीम से भी दिग्गज हुए बाहर
Wisden ने साल की सर्वश्रेष्ठ टीम जारी कर दी है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Wisden Test and ODI Team: हर बार की तरह इस बार भी मशहूर खेल पत्रिका Wisden ने एक बार फिर से टेस्ट और वनडे टीम का चुनाव किया है। 2020 के वनडे और टेस्ट सीरीज के प्रदर्शन के आधार पर विजडन पत्रिका ने साल की सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि टेस्ट टीम में भारत के एक भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है। यहां तक कि वनडे टीम से भी दिग्गज खिलाड़ी बाहर हैं।

loksabha election banner

विजडन की टेस्ट टीम के कप्तान केन विलियमसन हैं, जिन्होंने इस साल बतौर कप्तान और बतौर बल्लेबाज दमदार प्रदर्शन किया है, लेकिन साल की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम में एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है। वहीं, वनडे टीम ऑफ द ईयर में विजडन ने कप्तान के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज आरोन फिंच को चुना है, जिन्होंने इस साल बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है और अपनी टीम को तमाम मैच भी बतौर कप्तान जिताए हैं।

वनडे टीम में दो भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं, जबकि भारत के कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला है। विजडन की वनडे टीम में ओपनर और विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल को शामिल किया गया है, जबकि ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा को टीम में जगह मिली है। इनके अलावा कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल नहीं है।

क्यों नहीं मिली भारतीय खिलाड़ियों को जगह?

विजडन की टीम ऑफ द ईयर 2020 में भारतीय खिलाड़ियों को जगह इसलिए नहीं मिली है, क्योंकि उनका प्रदर्शन टेस्ट क्रिकेट में खराब रहा है। यहां तक कि इस साल भारत ने सिर्फ दो टेस्ट मैच खेले हैं और दोनों ही मैच भारत ने गंवाए हैं। वहीं, ज्यादा क्रिकेट भारतीय खिलाड़ियों को खेलने को नहीं मिली है, क्योंकि दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी का कहर था। ऐसे में उनको विजडन की टीम में जगह नहीं मिल पाई है।

Wisden’s Test Team of the Year 2020

1. डोम सिब्ले

2. शान मसूद

3. केन विलियमसन (कप्तान)

4. मार्नस लाबुशाने

5. बाबर आजम

6. बेन स्टोक्स

7. क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर)

8. काइल जैमीसन

9. स्टुअर्ट ब्रॉड

10. टिम साउथी

11. नैथन ल्योन

Wisden’s ODI Team of the Year 2020

1. आरोन फिंच (कप्तान)

2. केएल राहुल (विकेटकीपर)

3. स्टीव स्मिथ

4. निकोलस पूरन

5. सैम बिलिंग्स

6. ग्लेन मैक्सवेल

7. रवींद्र जडेजा

8. अल्जारी जोसेफ

9. लुंगी नगिदी

10. जोश हेजलवुड

11. एडम जम्पा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.