Move to Jagran APP

दो दिन में तीसरी हैट्रिक, अब न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने टी20 मैच में बरपाया कहर

Will Williams takes Hat-trick बुधवार और गुरुवार के दो दिनों में 3 अलग-अलग गेंदबाजों ने टी20 क्रिकेट में हैट्रिक लेकर कमाल कर दिखाया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 01:52 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 01:52 PM (IST)
दो दिन में तीसरी हैट्रिक, अब न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने टी20 मैच में बरपाया कहर
दो दिन में तीसरी हैट्रिक, अब न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने टी20 मैच में बरपाया कहर

नई दिल्ली, जेएनएन। Will Williams takes Hat-trick: बुधवार को ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग (BBL) में पहले अफगानिस्तान के राशिद खान ने 3 गेंदों पर 3 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा, जबकि इसके बाद दिन के दूसरे मैच में पाकिस्तान के गेंदबाज हरिस राउफ ने हैट्रिक लेकर कमाल कर दिखाया। वहीं, गुरुवार यानी 9 जनवरी को न्यूजीलैंड में खेली जा रही सुपर स्मैश टी20 लीग में एक गेंदबाज ने हैट्रिक अपने नाम कर इतिहास रच दिया।

loksabha election banner

ऐसे में दो अलग-अलग टी20 लीगों में 2 दिनों में 3 अलग-अलग गेंदबाजों ने हैट्रिक लेकर तहलका मचा दिया है। सुपर स्मैश लीग में न्यूजीलैंड के 27 वर्षीय मीडियम पेसर विल विलियम्स (Will Williams) ने हैट्रिक समेत 5 विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिला दी। कैंटरबरी (Canterbury) की टीम के लिए खेलते हुए विल विलियम्स ने अपने कोटे के पहले ओवर में तीन गेंदों पर 3 बल्लेबाजों को चलता किया। इससे उनकी टीम कैंटरबरी मैच में लौट आई।

कप्तान के फैसले पर खरे उतरे विलियम्स

विल विलियम्स की इसी धाकड़ गेंदबाजी के चलते उनको आखिरी ओवर भी कप्तान ने सौंपा तो उनको 11 रन बचाने थे। विल विलियम्स ने योजनाबद्ध तरीके से गेंदबाजी की, लेकिन पहली 4 गेंदों पर 8 रन लुटा दिए, लेकिन इसके बाद फिर से उन्होंने आखिरी दो गेंदों पर वेलिंगटन (Wellington) टीम के 2 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा और अपनी टीम को 3 रन से जीत दिला दी। यही कारण रहा कि उनको इस मैच के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।

कैंटरबरी की टीम के कप्तान कोल ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 148 रन बनाए। इस तरह इस स्कोर का बचाव करते हुए वेलिंगटन के खिलाफ कैंटरबरी की हालत खराब थी, क्योंकि सिर्फ 4 विकेट टीम को मिले थे। ऐसे में छठे गेंदबाज के रूप में विल विलयम्स को गेंद सौंपी गई और उन्होंने सिर्फ 2 ओवर फेंके और 12 रन देकर 5 विकेट हासिल किए, जिसमें हैट्रिक भी शामिल रही।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.