मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। दुबई में लैंकशर के खिलाफ खेलते हुए सरे के युवा बल्लेबाज विल जैक्स ने 25 गेंदों पर तूफानी शतक जड़ दिया। सरे के लिए खेलते हुए विल ने इस मैच में 30 गेंदों पर 105 रन की पारी खेली और अपनी इस पारी में उन्होंने 11 छक्के और 8 चौके भी लगाए। 20 वर्ष के इस इंग्लिश बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान छह गेंदों पर छह छक्के भी लगाए। 

इस मैच में विल जैक्स ने सिर्फ 14 गेंदों पर पहले अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद वो 62 से 98 रन पर छह छक्कों की मदद से अपनी पारी में पहुंच गए। उन्होंने स्टीफन पैरी की गेंद पर ये कमाल किया और छह छक्के लगाए। अब सरे का ये ओनपर बल्लेबाज टी10 क्रिकेट में शतक लगाने वाला पहला बल्लेबाज बन गया है। इससे पहले क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप यानी टी 10 में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत रन बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स के नाम पर ही था जिन्होंने पिछले वर्ष दिसंबर में 87 रन की पारी खेली थी। 

20 वर्ष के विल जैक्स की इस तूफानी पारी के दम पर सरे ने दस ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए और इसके जबाव में लैंकशर की टीम दस ओवर में नौ विकेट पर 81 रन ही बना पाई। सरे की तरफ से गेराथ बैटी ने 21 रन देकर चार विकेट लिए और अपनी टीम को 95 रन के बड़े अंतर से जीत दिलाई। हालांकि ये कोई आधिकारिक मैच नहीं था लेकिन विल ने सबसे तेज शतक बनाने का क्रिस गेल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। गेल ने वर्ष 2013 में आइपीएल में सबसे तेज शतक लगाया था और 30 गेंदों पर शतक बना दिया था। विल जैक्स ने गेल से पांच गेंद पहले ही ये कमाल करके अब गेल को पीछे छोड़ दिया है। हालांकि विल की इस पारी को आधिकारिक रिकॉर्ड बुक में शामिल नहीं किया जाएगा। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप