Move to Jagran APP

आइपीएल में धौनी ने मजाक में किया 'गलत' इशारा, मिली इसकी बड़ी सजा

खिलाड़ी भी मैच के दौरान मस्ती करें तो दर्शकों का भी भरपूर मनोरंजन होता है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Fri, 07 Apr 2017 03:01 PM (IST)Updated: Fri, 07 Apr 2017 03:14 PM (IST)
आइपीएल में धौनी ने मजाक में किया 'गलत' इशारा, मिली इसकी बड़ी सजा
आइपीएल में धौनी ने मजाक में किया 'गलत' इशारा, मिली इसकी बड़ी सजा

नई दिल्ली, भारत सिंह। आइपीएल को रोमांच और मस्ती के लिए जाना जाता है। यही मस्ती मैच के दौरान खिलाड़ी भी करें तो दर्शकों का भी भरपूर मनोरंजन होता है। गुरुवार को पुणे और मुंबई के मैच में पुणे के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ऐसी ही मस्ती करते हुए दिखाई दिए। 

prime article banner

इस मैच में इमरान ताहिर की गेंदबाजी और अजिंक्य रहाणे और स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी की बदौलत पुणे ने मुंबई को 7 विकेट से मात दी। धौनी ने इमरान ताहिर के तीसरे और अपनी टीम के 15वें ओवर में ऐसी ही एक मस्ती की।

15वें ओवर की पहली गेंद इमरान ताहिर ने मुंबई के कीरोन पोलार्ड को की। पोलार्ड ने इस पर चौका जड़ दिया। अगली गेंद पर को पोलार्ड ने डिफेंसिव होकर खेला। ताहिर और विकेटकीपर धौनी ने पोलार्ड के एलबीडब्ल्यू आउट होने की जोरदार अपील की, लेकिन फील्ड अंपायर ने उसे नकार दिया। अंपायर को लगा था कि गेंद पोलार्ड के बल्ले से भी लगी थी। धौनी ने मजाकिया अंदाज में डीआरएस की भी अपील की। 

टी20 मैचों की तरह आइपीएल में भी डीआरएस लागू नहीं होता है, इसलिए इस अपील का कोई मतलब नहीं बनता था। हालांकि, आपको बता दें कि बाद में रीप्ले में देखने पर पता चला था पोलार्ड इस गेंद पर आउट थे। गेंद पहले उनके पैड पर लगी थी। हॉक-आइ तकनीक से देखने पर भी गेंद सीधे मिडल स्टंप पर जाकर लग रही थी। ताहिर यह विकेट न मिलने से निराश हुए।

वैसे देखा जाए तो ताहिर को यह विकेट न मिलने का मलाल नहीं रहा होगा। इसकी वजह यह है कि ताहिर ने अपने दूसरे और टीम के सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर पहले रोहित शर्मा को बोल्ड किया। इसके बाद, पांचवीं गेंद पर उन्हें 18 गेंदों में 38 रन बनाकर तेज अंदाज में खेल रहे जोस बटलर का भी विकेट मिल गया। बटलर को उन्होंने एलबीडब्ल्यू आउट किया। बटलर इस फैसले से नाखुश दिखे और बाद में रीप्ले में अल्ट्रा एज तकनीक से देखने पर पता चला कि गेंद उनके बल्ले से लगकर पैड पर लगी थी। यानी बटलर को गलत आउट दिया गया था।

ऐसे इमरान ताहिर को एक विकेट गलती से मिला तो दूसरा जायज विकेट नहीं मिला। इस तरह उनके विकेटों का हिसाब भी बराबर हो गया। 

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक मैच के अगले दिन यानी शुक्रवार को को धौनी को इस अपील के लिए मैच रेफरी मनु नायर ने कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने का दोषी माना गया है। आइपीएल की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक उन्हें लेवल 1 की धारा 2.1.1 के तहत दोषी पाया गया। इस काम के लिए धौनी पर कोई कार्रवाई होगी या नहीं, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.