नई दिल्ली, संजय सावर्ण। आइपीएल-8 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आज कोलकाता में खेला जाएगा। यह मुकाबला रोमांच से भरा तो रहेगा ही साथ ही इसमें दोनों टीमों के तीन गेंदबाजों के बीच आइपीएल-8 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बनने की होड़ भी लगी होगी। आखिर कौन हैं वो तीनों गेंदबाज और किसके नाम होगा आइपीएल-8 की पर्पल कैप, आइए जानते हैं।

1. ड्वेन ब्रावो (चेन्नई सुपर किंग्स)

चेन्नई के लिए इस गेंदबाज ने आइपीएल में अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है। ब्रावो इस वक्त 16 मैचों में 24 विकेट लेकर विकेट लेने के मामले में टॉप पर हैं। ऐसे में अब ये देखना बेहद दिलचस्प होगा कि ब्रावो पर्पल कैप अपने पास रख पाते हैं या उन्हें इसे गंवाना पड़ेगा।

2. आशीष नेहरा (चेन्नई सुपर किंग्स)

उम्र के जिस पड़ाव पर गेंदबाज क्रिकेट को अलविदा कह देते हैं उस उम्र में नेहरा विरोधी बल्लेबाजों पर कहर बन कर टूट रहे हैं। नेहरा ने मौजूदा सीजन में चेन्नई को कई मैचों में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। हालांकि नेहरा 15 मैचों में 22 विकेट के साथ विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं मगर इस बात की पूरी संभावना है कि वो फाइनल में ब्रावो को पीछे छोड़ दें और आइपीएल-8 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बन जाएं।

3. लसिथ मलिंगा (मुंबई इंडियंस)

यार्कर किंग लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियंस को फाइनल तक पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। अपनी सधी गेंदबाजी के दम पर उन्होंने आइपीएल के मौजूदा सीजन में 14 मैचों में 22 विकेट लिए हैं। विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर पर मौजूद मलिंगा भी पूरी कोशिश करेंगे की वो अपना धारदार प्रदर्शन फाइनल में भी जारी रखें साथ ही इस आइपीएल के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बनें।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस