Move to Jagran APP

VIDEO: रोहित शर्मा ने ये शानदार कैच पकड़ते ही कर दिया कमाल

भारत ने पहले दोनों मैच भी जीते थे और अब उसने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Mon, 28 Aug 2017 01:54 PM (IST)Updated: Mon, 28 Aug 2017 02:40 PM (IST)
VIDEO: रोहित शर्मा ने ये शानदार कैच पकड़ते ही कर दिया कमाल
VIDEO: रोहित शर्मा ने ये शानदार कैच पकड़ते ही कर दिया कमाल

पल्लेकल, जेएनएन। पिछले मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाजी को झकझोरने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के वनडे करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और रोहित शर्मा के शतक की बदौलत भारत ने रविवार को श्रीलंका को यहां तीसरे वनडे मैच में छह विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज पर अपना कब्जा जमाया। भारत ने पहले दोनों मैच भी जीते थे और अब उसने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली। बुमराह ने 27 रन देकर पांच विकेट झटके, जिसके चलते श्रीलंका की टीम 50 ओवर में नौ विकेट पर 217 रन ही बना सकी। जवाब में भारत ने 45.1 ओवर में चार विकेट पर 218 रन बनाकर जीत दर्ज की।

loksabha election banner

फॉर्म से जूझ रहे रोहित फॉर्म में लौटे

रोहित शर्मा ने 145 गेंदों पर 16 चौकों और दो छक्कों के साथ नाबाद 124 रन जड़ दिए। दूसरे छोर पर महेंद्र सिंह धौनी 86 गेंदों पर चार चौकों व एक छक्के की मदद से 67 रन बनाकर नाबाद रहे। यही नहीं, उन्होंने शानदार फील्डिंग भी की और मेंडिस का बेहतरीन कैच पकड़ा। देखिए, उनका यह कैच-  

रोहित के 100 कैच 

कुशल मेंडिस का कैच पकड़कर रोहित 100 अंतरराष्ट्रीय कैच लेने वाले खिलाड़ियों में शुमार हो गए हैं। मेंडिस का कैच रोहित ने दूसरी स्लिप में दायीं ओर बेहतरीन डाइव लगाते हुए लपका। हालांकि, रोहित के इस कैच को छोड़कर क्षेत्ररक्षण के लिहाज से भारत के लिए दिन काफी खराब रहा और भारतीय टीम की ओर से कई मौके गंवाए गए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.