नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Ind vs Sl: भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में जारी टी20 सीरीज डिसाइडर मैच में मेजबान टीम के एक गेंदबाज ने कमाल की गेंदबाजी कर सभी का दिल जीता। अपने जन्मदिन पर खुद को इतना शानदार तोहफा शायद ही किसी गेंदबाज ने दिया होगा। अगर श्रीलंका की टीम को इस मैच में जीत (खबर लिखे जाने तक मैच जारी है) मिल जाती है तो फिर वनिंदु हसरंगा को इससे अच्छा गिफ्ट नहीं मिल सकता।

श्रीलंका की टीम के लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा ने भारत के खिलाफ वो कहर बरपाया, जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी। इतना ही नहीं, वनिंदु हसरंगा ने अपने जन्मदिन के दिन टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे अच्छा प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। वनिंदु हसरंगा ने भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में अपने कोटे के चार ओवर फेंके, जिसमें सिर्फ 9 रन खर्च किए और 4 सफलताएं हासिल कीं। ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

बता दें कि जन्मदिन के मौके पर 9 रन देकर 4 विकेट लेना टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उनके अलावा 4 विकेट साउथ अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने लिए हैं, लेकिन उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ 21 रन दिए थे। वहीं, भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है, जिन्होंने अपने जन्मदिन के मौके पर 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। अब भारत के खिलाफ ये रिकॉर्ड बना है।

जन्मदिन के मौके पर T20I में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन

4/9 वनिंदु हसरंगा बनाम भारत, कोलंबो (29 जुलाई 2021)

4/21 इमरान ताहिर बनाम नीदरलैंड्स, चटगावं (27 मार्च 2014)

3/23 युवराज सिंह बनाम श्रीलंका, मोहाली (12 दिसंबर 2009)

ये आंकड़े उन्हीं टीमों के खिलाड़ियों के हैं, जिनके देश को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी की ओर से पूर्ण सदस्य का दर्जा मिला हुआ है।

Edited By: Vikash Gaur