Move to Jagran APP

धौनी को लेकर सहवाग ने अब बोल दी ये बड़ी बात, इन्हें दिया माही की सफलता का श्रेय

वीरेंद्र सहवाग आजकल एक बार फिर सुर्खियों में हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 08 Oct 2017 01:49 PM (IST)Updated: Sun, 08 Oct 2017 05:51 PM (IST)
धौनी को लेकर सहवाग ने अब बोल दी ये बड़ी बात, इन्हें दिया माही की सफलता का श्रेय
धौनी को लेकर सहवाग ने अब बोल दी ये बड़ी बात, इन्हें दिया माही की सफलता का श्रेय

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अपने बेबाक बोल के लिए जाने जाते हैं। वीरेंद्र सहवाग आजकल एक बार फिर सुर्खियों में हैं और इसकी वजह है टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को लेकर दिया गया उनका एक बयान। वीरेंद्र सहवाग ने एक टीवी चैनल के प्रोग्राम में धौनी की सफलता को लेकर एक बड़ा राज खोला।

loksabha election banner

धौनी की सफलता के पीछे इस दिग्गज का हाथ

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि महेंद्र सिंह धौनी को मिली कामयाबी के पीछे सबसे बड़ा हाथ पू्र्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली है। सहवाग ने कहा कि सौरव गांगुली की कप्तानी में ही धौनी दुनिया के सामने एक बड़े खिलाड़ी के तौर पर उभरे। धौनी को एक बड़ा खिलाड़ी बनाने के पीछे दादा का ही हाथ रहा। 

गांगुली ने ऐसे की माही की मदद

सहवाग ने बताया कि जब दादा कप्तान थे उस समय हम बल्लेबाजी के ऑर्डर में एक रणनीति के तहत मैदान पर उतरते थे। हम फैसला करते थे कि अगर हमें ओपनिंग के लिए अच्छी साझेदारी मिलती है तो सौरव गांगुली खुद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरेंगे और अगर खराब पार्टनरशिप होती थी तो इरफान और धौनी जैसे खिलाड़ियों को बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा जो तेज़ी से रन बनाने में सक्षम हों। इसके बाद गांगुली ने फैसला लिया कि वे धौनी को अपनी जगह तीसरे नंबर पर खेलने का मौका देंगे। गांगुली के इस फैसले के बाद धौनी को तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए भेजा जाने लगा। माही ने भी उन्हें मिले मौके का पूरा फायदा उठाया।इसके साथ ही सहवाग ने कहा कि गांगुली हमेशा ही नए खिलाड़ियों को मौका देते थे। अगर दादा ऐसा नहीं करते तो धौनी आज दुनिया के बड़ी खिलाड़ी नहीं होते।

आपको बता दें कि धौनी ने अपने वनडे करियर का पहला शतक भी तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए जड़ा था। 2005 में विशाखापट्टनम के मैदान पर माही ने पाकिस्तान के खिलाफ 148 रन की पारी खेली थी। आउट होने से पहले 123 गेंदों का करने वाले धौनी ने इस पारी में 15 चौके और 4 छक्कों लगाए थे। सबसे खास बात ये है कि ये धौनी के करियर का सिर्फ पांचवां वनडे मैच था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.