Move to Jagran APP

सहवाग इस पाकिस्तानी गेंदबाज का नहीं कर पाए सामना, शून्य पर आउट हुए

सहवाग को अफरीदी ने बिना खाता खोले ही पवेलियन भेज दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 15 Dec 2017 05:40 PM (IST)Updated: Sat, 16 Dec 2017 10:35 AM (IST)
सहवाग इस पाकिस्तानी गेंदबाज का नहीं कर पाए सामना, शून्य पर आउट हुए
सहवाग इस पाकिस्तानी गेंदबाज का नहीं कर पाए सामना, शून्य पर आउट हुए

शारजाह। शारजाह में पहली बार टी 10 टूर्नामेंट की शुरुआत हुई। इस टूर्नामेंट के एक मुकाबले में वीरेंद्र सहवाग की मराठा अरेबयंस को 25 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मराठा को ये हार पख्तूंस की तरफ से मिली और इस टीम की जीत में पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने हैटट्रिक विकेट लिया। मजे की बात ये रही कि सहवाग भी अफरीदी का शिकार बने। 

loksabha election banner

इस मुकाबले में सहवाग ने टॉस जीतकर पख्तूंस को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। मैच के पहले ही ओवर में इमाद वसीम ने पख्तूंस टीम के ड्वेन स्मिथ (0) और अहमद शहजाद (5) को  आउट कर टीम को बड़ा झटका दिया। इसके बाद फखर जमान(45*) और लियाम डॉसन(44) ने तीसरे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की। डॉसन के आउट होने के बाद फखर जमान ने टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। अफरीदी ने 10 और नजीबुल्लाह जदरण ने 9 रन जोड़े। इस तरह से पख्तूंस ने 10 ओवर में चार विकेट पर 121 रन बनाए। 

जीत के लिए मिले 122 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मराठा की टीम को मो. इरफान ने शुरुआती दो झटके दिए। इरफान ने कामरान अकमल(5) और लेंडल सिमंस(4) को अपना शिकार बनाया। फिर पांचवें ओवर में अफरीदी गेंदबाजी करने आए और मैच का पासा ही पलट कर रख दिया। उन्होंने अपनी ओवर की पहली तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर मराठा की कमर ही तोड़ दी। अफरीदी ने अपनी पहली गेंद पर राइली रूसो (4), दूसरी गेंद पर ड्वेन ब्रावो (0) और फिर तीसरी गेंद पर वीरेंद्र सहवाग (0) को आउट किया। हालांकि इसके बाद मराठा के बल्लेबाज हेल्स ने नाबाद 57 रन की पारी जरूर खेली लेकिन ये टीम 10 ओवर में सात विकेट पर सिर्फ 97 रन ही बना पाई और टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

पख्तूंस की तरफ से अफरीदी ने तीन विकेट लिए जबकि मो. इरफान और सोहेल खान ने दो-दो विकेट चटकाए। आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में कुछ छह टीमें खेल रही हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.