Move to Jagran APP

30 वर्ष के विराट कोहली ने पोस्ट की अपनी 16 वर्ष की मासूम चेहरे वाली तस्वीर, 'चीकू' थे उस वक्त कुछ ऐसे

Ind vs SA टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपनी एक तस्वीर शेयर की है। ये उस वक्त की है जब वो सिर्फ 16 वर्ष के थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 04:07 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 08:21 PM (IST)
30 वर्ष के विराट कोहली ने पोस्ट की अपनी 16 वर्ष की मासूम चेहरे वाली तस्वीर, 'चीकू' थे उस वक्त कुछ ऐसे
30 वर्ष के विराट कोहली ने पोस्ट की अपनी 16 वर्ष की मासूम चेहरे वाली तस्वीर, 'चीकू' थे उस वक्त कुछ ऐसे

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सोशल मीडिया पर हर वक्त एक्टिव रहते हैं और वो अपनी नई-नई तस्वीरें और वीडियो अपने फैंस के लिए डालते रहते हैं। विराट ने अब एक बार फिर से अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है। ये तस्वीर तब की है जब वो महज 16 वर्ष के थे। इस तस्वीर में विराट कोहली के बाल लंबे दिख रहे हैं और उनका चेहरा बेहद मासूम लग रहा है।

loksabha election banner

चीकू इस तस्वीर में काफी आकर्षक दिख रहे हैं तो वहीं विराट ने इस तस्वीर के साथ एक और तस्वीर लगाई है जो इस वक्त की है। इन तस्वीर के देखकर साफ पता चलता है कि इन वर्षों में विराट में कितना बदलाव आया है। विराट ने अपनी इस तस्वीर के साथ एक कैप्शन दिया है और लिखा है कि मैं अपने युवा अवस्था में कुछ ऐसा दिखता था।

 

View this post on Instagram

Me looking at my younger self going 🙅‍♂️🤦‍♂️. #throwback #16yearsold

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

विराट ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें वो दूसरी फोटो में काफी फिट नजर आ रहे हैं। विराट अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं और वो इस वक्त दुनिया के फिट खिलाड़ियों में से एक हैं। इन दिनों टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। भारतीय टीम को प्रोटियाज के खिलाफ दूसरे मैच में सात विकेट से जीत मिली थी। इस मैच में विराट कोहली ने अपने टी20 करियर का 22वां शतक लगाकर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था। 

विराट ने मोहाली में खेले गए मैच में 52 गेंदों पर नाबाद 72 रन बनाए थे और अपनी पारी में 4 चौके व 3 छक्के लगाए थे। उनकी इस पारी के दम पर टीम इंडिया ने जीत के लिए मिले 150 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया था। इस मैच में विराट कोहली दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी भी बने जिन्होंने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। 

विराट कोहली ने अब तक खेले 71 टी20 मैचों में 50 से ज्यादा की औसत से 2441 रन बनाए हैं। अब वो क्रिकेट के इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है। इस मामले में उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा वहीं सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में भी उन्होंने रोहित को ही पीछे छोड़ा था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.