नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सोशल मीडिया पर हर वक्त एक्टिव रहते हैं और वो अपनी नई-नई तस्वीरें और वीडियो अपने फैंस के लिए डालते रहते हैं। विराट ने अब एक बार फिर से अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है। ये तस्वीर तब की है जब वो महज 16 वर्ष के थे। इस तस्वीर में विराट कोहली के बाल लंबे दिख रहे हैं और उनका चेहरा बेहद मासूम लग रहा है।

चीकू इस तस्वीर में काफी आकर्षक दिख रहे हैं तो वहीं विराट ने इस तस्वीर के साथ एक और तस्वीर लगाई है जो इस वक्त की है। इन तस्वीर के देखकर साफ पता चलता है कि इन वर्षों में विराट में कितना बदलाव आया है। विराट ने अपनी इस तस्वीर के साथ एक कैप्शन दिया है और लिखा है कि मैं अपने युवा अवस्था में कुछ ऐसा दिखता था।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Me looking at my younger self going 🙅‍♂️🤦‍♂️. #throwback #16yearsold

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

विराट ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें वो दूसरी फोटो में काफी फिट नजर आ रहे हैं। विराट अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं और वो इस वक्त दुनिया के फिट खिलाड़ियों में से एक हैं। इन दिनों टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। भारतीय टीम को प्रोटियाज के खिलाफ दूसरे मैच में सात विकेट से जीत मिली थी। इस मैच में विराट कोहली ने अपने टी20 करियर का 22वां शतक लगाकर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था। 

विराट ने मोहाली में खेले गए मैच में 52 गेंदों पर नाबाद 72 रन बनाए थे और अपनी पारी में 4 चौके व 3 छक्के लगाए थे। उनकी इस पारी के दम पर टीम इंडिया ने जीत के लिए मिले 150 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया था। इस मैच में विराट कोहली दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी भी बने जिन्होंने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। 

विराट कोहली ने अब तक खेले 71 टी20 मैचों में 50 से ज्यादा की औसत से 2441 रन बनाए हैं। अब वो क्रिकेट के इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है। इस मामले में उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा वहीं सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में भी उन्होंने रोहित को ही पीछे छोड़ा था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप