Move to Jagran APP

विराट कोहली की RCB ने IPL में अब तक जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक, रोहित की टीम छठे नंबर पर

IPL 2020 विराट की कप्तानी में RCB का प्रदर्शन आइपीएल में ज्यादा अच्छा नहीं रहा है लेकिन ये टीम शतक लगाने के मामले में नंबर वन है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 05:04 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 08:52 PM (IST)
विराट कोहली की RCB ने IPL में अब तक जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक, रोहित की टीम छठे नंबर पर
विराट कोहली की RCB ने IPL में अब तक जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक, रोहित की टीम छठे नंबर पर

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के 13वें सीजन के शेड्यूल की घोषणा की जा चुकी है। इस बार ये लीग 29 मार्च से शुरू होगी और इसका समापन 24 मई को होगा। इस बार कुल 56 लीग मुकाबले खेले जाएंगे जबकि इसके बाद क्वालीफाइंग और फाइनल मैच का आयोजन किया जाएगा। इस बार के सीजन में सिर्फ छह रविवार को ही दो मैचों का आयोजन होगा जबकि हर दिन एक मैच खेला जाएगा। मैच के समय में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है और जिस दिन एक मैच होगा वो रात आठ बजे से जबकि जिन दिन दो मैच होंगे उनमें से पहला मैच चार बजे से जबकि दूसरा मैच रात आठ बजे से होगा। 

loksabha election banner

आइपीएल में अब तक 12 सीजन का आयोजन किया जा चुका है और कई बल्लेबाज अपना जौहर दिखा चुके हैं। एक बार फिर से ये उम्मीद की जा रही है कि इस बार भी बल्लेबाज तहलका मचाएंगे और क्रिकेट फैंस का जमकर मनोरंजन होगा। आ इपीएल के 12 सीजन में अब तक कुल 54 शतक लगे हैं, लेकिन हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि किस टीम की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगे हैं। 

आइपीएल के पिछले 12 सीजन में सबसे ज्यादा शतक विराट कोहली की टीम यानी रॉयल चैलेंजर बैंगलोर यानी आरसीबी की तरफ से लगाए गए हैं। आरसीबी की तरफ से अब तक सबसे ज्यादा यानी कुल 13 शतक लगे हैं। हैरानी की बात ये है कि ये टीम अब तक खिताब नहीं जीत पाई है और ना ही इस टीम का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा रहा है, लेकिन शतक लगाने के मामले में ये टीम पहले स्थान पर है। 

आइपीएल में अब तक शतक लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम है और इस टीम की तरफ से अब तक कुल 11 शतक जबकि धौनी की चेन्नई और दिल्ली कैपिटल्स आठ-आठ शतक के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर है। चार बार आइपीएल खिताब जीतने वाली टीम मुंबई इंडियंस की तरफ से कुल चार शतक जबकि दो बार खिताब जीत चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से अब तक सिर्फ एक ही शतक लगा है। 

आइपीएल में अब तक किस-किस टीम ने कितने शतक लगाए हैं

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर - 13

किंग्स इलेवन पंजाब - 11

चेन्नई सुपर किंग्स - 8

दिल्ली कैपिटल्स (डेयरडेविल्स) - 8

राजस्थान रॉयल्स - 6

मुंबई इंडियंस - 4

सन राइजर्स हैदराबाद - 3

कोलकाता नाइट राइडर्स - 1


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.