Move to Jagran APP

बैंगलोर को मिली हार लेकिन विराट कोहली ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, नहीं टूटेगा कभी

रविवार 25 अक्टूबर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टूर्नामेंट के 44वें मुकाबले में बैंगलोर की टीम को हार मिली लेकिन प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी दावेदारी बेहद मजबूत है। इस मैच में कोहली ने अर्धशतक जमाया और एक ऐसा कमाल कर दिखाया जो पहले किसी बल्लेबाजी ने नहीं किया था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 09:32 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 09:32 PM (IST)
बैंगलोर को मिली हार लेकिन विराट कोहली ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, नहीं टूटेगा कभी
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली अर्धशतक बनाने के बाद (फोटो पीटीआ)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने अब तक बेहद शानदार खेल दिखाया है। रविवार 25 अक्टूबर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टूर्नामेंट के 44वें मुकाबले में बैंगलोर की टीम को हार मिली लेकिन प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी दावेदारी बेहद मजबूत है। इस मैच में कोहली ने अर्धशतक जमाया और एक ऐसा कमाल कर दिखाया जो पहले किसी बल्लेबाजी ने नहीं किया था।

loksabha election banner

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की टीम ने कप्तान कोहली के अर्धशतक के दम पर 145 रन का स्कोर खड़ा किया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए रितुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर 18.4 ओवर में चेन्नई ने जीत का लक्ष्य 2 विकेट गंवाकर हासिल किया। वैसे इस जीत से चेन्नई के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को कोई भी बल नहीं मिलने वाला। 12 मैचों में 4 जीत के बाद उसके पास सिर्फ 8 अंक हैं।

चेन्नई के खिलाफ विराट कोहली का शानदार रिकॉर्ड

इस मैच में कोहली ने 43 गेंद पर 50 रन की पारी खेली जिसमें 1 चौका और सिर्फ 1 छक्का ही शामिल था। कोहली ने इस दौरान अपने 200 छक्के पूरे किए। इतना ही नहीं इसी टूर्नामेंट में उन्होंने 500 चौका जड़ने का कमाल भी किया था। अब टूर्नामेंट के इतिहास में कोहली ऐसे अकेले बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने 200 छक्के और 500 चौके लगाए हैं। इस मुकाम तक सबसे पहले पहुंचने की वजह से यह रिकॉर्ड हमेशा ही कोहली के नाम ही रहेगा। उनको बाद जो भी बल्लेबाजी यह उपलब्धि को हासिल करेगा वह दूसरे नंबर पर ही आएगा।

कोहली के नाम सबसे ज्यादा आइपीएल रन

इस वक्त रन बनाने के मामले में कोहली पहले नंबर पर चल रहे हैं। उन्होंने 188 मैच खेलकर 5827 रन बनाए हैं। जिसमें उनके नाम 5 शतक और 39 अर्धशतक दर्ज हैं। कोहली ने अब तक 501 चौके और 200 छक्के लगाए हैं। सर्वाधिक स्कोर 113 रन का रहा है और उनका स्ट्राइक रेट 131.12 का है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.